स्पोर्ट्स

आज चौथा वनडे मैच में भारत और वेस्टइंडीज के होगा मुकाबला, जीत से होगी सीरीज कब्जे में

तीसरे वनडे में धोनी के धमाल से 93 रन की जीत के बाद टीम इंडिया रविवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ चौथे वनडे मैच में उतरेगी।सीरीज का पहला मैच बारिश के कारण धुल गया था लेकिन पिछले दो मुकाबलों में एकतरफा जीत के बाद भारतीय टीम सीरीज जीत की ओर है। 
एक और जीत के साथ उसे 3-0 की निर्णायक बढ़त मिल जाएगी। जैसन होल्डर की अगुवाई वाली वेस्टइंडीज की टीम अभी तक जुझारू क्षमता नहीं दिखा पाई है। भारतीय टीम की निगाहें 4-0 से सीरीज जीत पर हैं, बेशक कमजोर प्रतिद्वंद्वी होने के कारण टीम इंडिया के प्रदर्शन को उतना महत्व न दिया जा रहा हो लेकिन अच्छे प्रदर्शन से टीम को राष्ट्रीय कोच अनिल कुंबले के इस्तीफे के बाद पैदा विवाद को शांत करने में मदद मिल रही है। टीम इंडिया के बल्लेबाज रन कर रहे हैं तो गेंदबाज भी अपनी भूमिका पर खरे साबित हो रहे हैं। 

तीन मैचों में अजिंक्य रहाणे क्रमश: 62, 103 और 72 रन की पारियां खेल चुके हैं। ओपनर शिखर धवन और कप्तान कोहली तीसरे वनडे में ज्यादा देर क्रीज पर नहीं टिक पाए लेकिन दबाव के बीच पूर्व कप्तान धोनी ने नाबाद 78 रन बनाकर महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। उन्हें मैन ऑफ द मैच आंका गया। युवराज सिंह बड़ा स्कोर तो नहीं कर पाए लेकिन 39 रन बनाने से उनका आत्मविश्वास जरूर लौटा होगा। केदार जाधव ने कुछ गैर-पारंपरिक शॉट खेलकर अविजित 40 रन की पारी खेली जिससे टीम बल्लेबाजी के लिए मुश्किल विकेट पर 250 का स्कोर करने में सफल रही। 

मेजबान टीम 252 के स्कोर का पीछा करते हुए फिर से समर्पण कर बैठी। ‘चाइनामैन’ कुलदीप यादव (3/41) हर मैच के साथ बेहतर हो रहे हैं। यूपी के इस युवा खिलाड़ी की चमक से ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा जरूर कुछ चिंतित होंगे। अश्विन ने भी 28 रन देकर तीन विकेट लेकर वनडे में अपने 150 विकेट पूरे कर लिए। 

 

Related Articles

Back to top button