टॉप न्यूज़फीचर्डराजनीति

आज फेसबुक पर लोगों से रूबरू होंगी स्मृति ईरानी

smriti_146342414494_650x425_051716122048केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी मंगलवार को फेसबुक पर लोगों से रूबरू होंगी. स्मृति दोपहर 1:30 से 2:30 बजे तक लाइव चैट के जरिए सभी के सवालों का जवाब देंगी.

ईरानी ने लोगों से इस सवाल-जवाब में शामिल होने की अपील की है. फेसबुक यूजर्स स्मृति से उनके ऑफिशियल फेसबुक पेज (https://www.facebook.com/Smriti.Irani.Official) पर अपने सवाल पूछ सकेंगे.

नई शिक्षा नीति की घोषणा 26 मई से पहले

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने सोमवार को कहा कि 26 मई को नरेंद्र मोदी सरकार के कार्यकाल के दो साल पूरे होने से पहले बहुप्रतीक्षित नई शिक्षा नीति की घोषणा की जाएगी.

NCERT देगा चुनौतियों का समाधान
राजग सरकार के दो साल पूरे होने पर इंडिया टीवी कॉनक्लेव में एक सवाल के जवाब में स्मृति ने कहा, ‘राष्ट्रीय शिक्षा नीति 26 मई तक देश के सामने होगी.’ उन्होंने कहा, ‘नई शिक्षा नीति के तहत, एनसीईआरटी शिक्षा व्यवस्था के सामने सभी चुनौतियों का समाधान करेगा.’

स्मृति ने साथ ही कहा कि इन चुनौतियों का समाधान होना जरूरी भी है क्योंकि छात्रों तक का कहना है कि वह महाराणा प्रताप की बजाए पुनर्जागरण के बारे में ज्यादा जानते हैं.

राज्य सरकारें नहीं चाहतीं ‘फेल ना करने की नीति’
संप्रग सरकार द्वारा स्कूलों में आठवीं कक्षा तक परीक्षा में किसी को फेल नहीं करने संबंधी नीति पर उन्होंने कहा कि इसकी समीक्षा की जा रही है और फैसला लिया जाएगा. उन्होंने कहा, ‘किसी को फेल नहीं करने की नीति की वजह से कक्षा नौ में छात्र मुकाबले के लिए तैयार नहीं होते. राज्य सरकारें इसे खत्म करना चाहती हैं.

Related Articles

Back to top button