अजब-गजबस्पोर्ट्स

आज ही के दिन हुई थी धोनी की शादी, जानें- कैसे हुआ प्यार

आज क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी की शादी की सालगिरह है. उन्होंने आज ही के दिन साक्षी रावत से शादी की थी, दोनों की शादी को 7 साल हो गए हैं. उनकी एनिवर्सरी के मौके पर हम आपको बता रहे हैं कि कैसे हुआ था दोनों को प्यार और कैसे हुई उनकी शादी.

आज ही के दिन हुई थी धोनी की शादी, जानें- कैसे हुआ प्यार

धोनी और साक्षी को एक- दूसरे से प्यार भले ही बड़े होकर हुआ हो लेकिन उनके बीच जान- पहचान पहले से थी.

आज ही के दिन हुई थी धोनी की शादी, जानें- कैसे हुआ प्यार

धोनी और साक्षी एक- दूसरे को तब से जानते थे जब से वो छोटे थे.

धोनी और साक्षी के पिता रांची में एक ही कंपनी में काम करते थे. दोनों परिवार को बीच आना जाना था. इतना ही नहीं दोनों एक ही स्कूल में पढ़ते भी थे.

आज ही के दिन हुई थी धोनी की शादी, जानें- कैसे हुआ प्यार

बाद में साक्षी का परिवार देहरादून शिफ्ट हो गया जहां उनके दादा पहले से रहते थे. इसके बाद कई सालों तक दोनों की मुलाकात नहीं हुई और ना ही उनके बीच किसी तरह का कोई कॉन्टेक्ट था.

लेकिन किस्मत कुछ और ही चाहती थी. दशकों बाद दोनों की मुलाकात कोलकाता के ताज बंगाल होटल में हुई, जहां भारतीय क्रिकेट टीम ठहरी हुई थी. यह बात नवंबर-दिसंबर साल 2007 की है.

साक्षी इस होटल में इंटर्न थीं. दोनों की मुलाकात साक्षी के मैनेजर ने करवाई. जिस दिन दोनों की मुलाकात हुई वो दिन साक्षी का उस होटल में आखिरी दिन था.

इसके बाद दोनों के बीच बातें शुरू हुईं और लगभग 2 महीने बाद मार्च 2008 में दोनों ने एक- दूसरे को डेट करना शुरू किया. इस साल साक्षी धोनी की बर्थडे पार्टी में भी पहुंचीं थीं.

3 जुलाई 2010 को देहरादून के एक होटल में दोनों ने सगाई कर ली.

इसके बाद 4 जुलाई 2010 को दोनों ने देहरादून के पास विश्रांती रिजॉर्ट शादी कर ली. दोनों की शादी में बहुत से खिलाड़ी और बॉलीवुड स्टार शामिल हुए थे.

6 फरवरी 2015 को दोनों एक बच्ची के पेरेंट्स बने. उनकी बेटी का नाम जीवा है.

बता दें कि साक्षी धोनी से 7 साल छोटी हैं. धोनी 35 साल के हैं वहीं साक्षी की उम्र 28 साल है. (तस्वीरें सोशल मीडिया अकाउंट से ली गई हैं)

 

साक्षी काफी खूबसूरत हैं और ग्लैमरस भी.

 

Related Articles

Back to top button