राष्ट्रीय

आज होगी मोदी कैबिनेट की अहम मीटिंग, इन विषयों पर हो सकती है चर्चा

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) बुधवार को केंद्रीय कैबिनेट मीटिंग की अध्यक्षता करेंगे. जानकारी के मुताबिक इस मीटिंग में देश में कोरोना महामारी की वजह से पैदा हुए हालात और वैक्सीनेशन का जायजा ले सकते हैं. इसके अलावा कैबिनेट विस्तार की अटकलों के बीच कुछ मंत्रालयों के कामकाज का जायजा भी ले सकते हैं.

सूत्रों ने बताया कि मीटिंग में सड़क एवं परिवहन मंत्रालय, नागर विमानन मंत्रालय और दूरसंचार मंत्रालय के कामकाज की समीक्षा की जा सकती है. इसमें कोविड-19 संबंधी हालात पर विस्तृत चर्चा भी हो सकती है. जानकारी के मुताबिक यह मीटिंग आज यानी बुधवार की शाम वर्चुअली तरीके से होगी.

कैबिनेट में विस्तार की चर्चाएं तेज
इसके अलावा केंद्रीय कैबिनेट में विस्तार की खबरें भा सामने आ रही हैं. एक दो नहीं, करीब दो दर्जन नए मंत्रियों के मोदी कैबिनेट में शामिल होने की चर्चा चल रही है. उम्मीद जाहिर की जा रही है कि सर्वानंद सोनोवाल, सुशील मोदी, ज्योतिरादित्य सिंधिया, महाराष्ट्र से नारायण राणे के अलावा नीतीश कुमार की पार्टी से भी 2 नेताओं को मंत्री बनाए जा सकता है.

क्यों जरूरी है कैबिनेट में विस्तार
मई 2019 में जब से मोदी 2.0 सरकार का गठन हुआ है, तब से एक बार भी मंत्रिमंडल का विस्तार नहीं हुआ. इस बीच शिवसेना और शिरोमणि अकाली दल के NDA से बाहर जाने और LJP कोटे से रामविलास पासवान के निधन के कारण कैबिनेट में जगह खाली है. जुलाई के फर्स्ट वीक में मंत्रिमंडल विस्तार तय माना जा रहा है.

Related Articles

Back to top button