टॉप न्यूज़फीचर्डराजनीतिराष्ट्रीय

आज हो सकती है हिमाचल के नए सीएम की घोषणा, ये होंगे यहाँ के सीएम

शिमला। हिमाचल प्रदेश के बीजेपी विधायकों की बैठक से एक दिन पहले चुनावों में पार्टी के मुख्यमंत्री पद का चेहरा रहे प्रेम कुमार धूमल ने खुद को राज्य के मुख्यमंत्री के पद की दौड़ से बाहर बताया है. धूमल के विधानसभा चुनाव हार जाने के बाद पार्टी विधायक रविवार को एक बैठक में नए नेता का चुनाव करेंगे. पांच बार के विधायक जयराम ठाकुर और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जे. पी. नड्डा सूबे में मुख्यमंत्री पद के लिए प्रमुख दावेदार माने जा रहे हैं.आज हो सकती है हिमाचल के नए सीएम की घोषणा, ये होंगे यहाँ के सीएम

हिमाचल प्रदेश के नव निर्वाचित विधायकों में आमसहमति नहीं बन पाने के कारण शुक्रवार को दोनो केंद्रीय पर्यवेक्षक केंद्रीय नेतृत्व से विचार विमर्श करने के लिए शिमला से वापस दिल्ली लौट गए थे. केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण और नरेंद्र सिंह तोमर पर्यवेक्षक के तौर पर शुक्रवार को शिमला आए थे.बीजेपी के सूत्रों ने बताया कि हाल तक ठाकुर मुख्यमंत्री पद की दौड़ में सबसे आगे थे लेकिन बदले परिदृश्य में नड्डा सबसे अधिक स्वीकार्य उम्मीदवार हो सकते हैं. इस बीच चुनाव हार चुके पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार रहे धूमल ने कहा कि मीडिया में यह अटकलबाजी चल रही है कि मैं मुख्यमंत्री पद के लिए दावेदार हूं. मैंने मतगणना के दिन ही यह स्पष्ट कर दिया था कि मैं किसी दौड़ में शामिल नहीं हूं.

बीजेपी के मुख्यमंत्री पद के चेहरे प्रेम कुमार धूमल के चुनावों में हार जाने के बाद पार्टी के सामने नेतृत्व का संकट खड़ा हुआ. कांग्रेस के राजेंद्र राणा ने सुजानपुर सीट से धूमल को चुनाव में शिकस्त दी थी. प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने बताया कि निर्वाचित विधायकों की बैठक रविवार को होगी. इस दौरान केंद्रीय पर्यवेक्षक उन्हें संबोधित भी करेंगे.

Related Articles

Back to top button