ब्रेकिंगस्पोर्ट्स

आडवाणी-मेहता की जोड़ी ने विश्व टीम स्नूकर खिताब जीता

मंडाले (म्यांमार) : दिग्गज पंकज आडवाणी और आदित्य मेहता की भारतीय जोड़ी बुधवार को यहां थाइलैंड की जोड़ी को 5-2 से हराकर आईबीएसएफ वर्ल्ड टीम स्नूकर चैंपियनशिप में चैंपियन बनी। इस खिताबी जीत के साथ आडवाणी के विश्व खिताबों की संख्या 23 हो गई है जबकि मेहता ने उस समय अपना पहला विश्व खिताब जीता जब स्वास्थ्य मुद्दों के कारण उनके भविष्य पर संदेह पैदा हो गया था।

इस जीत से यह भी सुनिश्चित हो गया कि अब प्रत्येक आईबीएसएफ विश्व खिताब आडवाणी की झोली में है। उन्होंने यहां पिछले हफ्ते विश्व बिलियर्ड्स खिताब भी जीता था। मुकाबले की शुरुआत मेहता ने की जिन्होंने पहला फ्रेम 65-31 से जीता। आडवाणी को हालांकि दूसरे फ्रेम में 9-69 से हार का सामना करना पड़ा। कुछ फ्रेम में कड़े मुकाबले के बाद भारत ने 3-2 की बढ़त बना ली और बेस्ट ऑफ 9 फाइनल में जीत दर्ज करने के लिए उन्हें सिर्फ दो फ्रेम जीतने थे।
आडवाणी ने इसके बाद दूसरे युगल फ्रेम में 52 के ब्रेक के साथ जीत दर्ज की और भारत को जीत के करीब पहुंचा दिया। अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ स्नूकर खेल रहे मेहता ने इसके बाद थाइलैंड के प्रतिद्वंद्वी को 83-9 से हराकर अपना नाम वर्ल्ड चैंपियन बनने वाले खिलाडिय़ों की सूची में दर्ज कराया।
मेहता ने कहा, अपना पहला विश्व खिताब जीतकर मैं बेहद रोमांचित हूं। इतने वर्षों की कड़ी मेहनत का अंतत: फल मिला। आडवाणी भी इस जीत से काफी उत्साहित हैं। उन्होंने कहा, यह दौरा मेरे लिए स्वप्निल रहा क्योंकि मैं म्यांमार से तीन हफ्ते से भी कम समय में वर्ल्ड चैंपियनशिप के दो गोल्ड और एक ब्रॉन्ज मेडल (जो उन्होंने विश्व 6 रेड स्नूकर स्पर्धा में जीता) के साथ लौट रहा हूं। मेरी सूची में सिर्फ एक विश्व खिताब नहीं था और अब इसे भी जीतकर मैं खुद को सातवें आसमान पर महसूस कर रहा हूं। यह जीत इसी कारण से बेहद खास है।

Related Articles

Back to top button