टॉप न्यूज़राज्य

आतंकियों पर नकेल, बांदीपोरा में सुरक्षाबलों ने दो आतंकवादियों को किया ढेर

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) के बांदीपोरा के सुंबलर इलाके के शोकबाबा जंगल में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गये हैं. पुलिस और सुरक्षा बल ऑपरेशन को अंजाम दिया. मारे गये आतंकवादियों की अभी पहचान नहीं हो पायी है. पूरे इलाके को घेरकर सर्च अभियान चलाया जा रहा है. शुक्रवार को भी बारामूला जिले के सोपोर में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया था.

पुलिस के एक अधिकारी ने पीटीआई को बताया कि आतंकवादियों की मौजूदी की सूचना के बाद सुरक्षा बलों ने उत्तर कश्मीर में बांदीपोरा के सुंबलर इलाके में शोखबाबा जंगल में घेराबंदी और तलाश अभियान चलाया. सुरक्षा बल इलाके में तलाश अभियान चला रहे थे तभी आतंकवादियों ने उन पर गोली चला दी. सुरक्षा बलों ने आतंकवादियों की फायरिंग का माकूल जवाब दिया, जिससे अभियान मुठभेड़ में तब्दील हो गया. अधिकारी ने बताया कि इस दौरान दो आतंकवादी मारे गये. मारे गए आतंकवादियों की पहचान और वे किस आतंकवादी संगठन से जुड़े थे, इसका पता लगाया जा रहा है. अधिकारी ने बताया कि अभियान अभी जारी है.

बता दें कि शुक्रवार को बारामूला जिले के सोपोर इलाके में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच रातभर चली मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के शीर्ष कमांडर समेत दो आतंकवादी मारे गये. आतंकियों की सूचना मिलते ही सुरक्षा बलों ने गुरुवार की शाम में ही इलाके को घेर लिया और सर्च अभियान शुरू किया. इसके बाद आतंकवादियों ने फायरिंग की.

इसके बाद सुरक्षाबलों की फायरिंग में दो आतंकवादी मारे गये. उनके पास से भारी मात्रा में गोले-बारूद और हथियार बरामद हुए हैं. मारे गये दोनों आतंकवादी प्रतिबंधित संगठन लश्कर-ए-तैयबा के थे. उनकी पहचान लश्कर के शीर्ष कमांडर वारपोड़ा के निवासी फैयाज अहमद वार उर्फ रुकना उर्फ उमर और चेरपोरा बडगाम के रहने वाले शाहीन अहमद मीर उर्फ शाहीन मौलवी के रूप में हुई है.

Related Articles

Back to top button