उत्तर प्रदेशफीचर्डराष्ट्रीयलखनऊ

आतंकी हमले की सूचना मात्र कोरी अफवाह

सी.एम.एस. में छात्र व शिक्षक सभी महफूज: डा. जगदीश गाँधी
 आई.जी, डी.आई.जी., डी.एम. एवं एस.एस.पी. का संयुक्त वक्तव्य
PC-2लखनऊ। ‘सी.एम.एस. में संभावित आतंकी हमले’ के संदर्भ में समाचार पत्रों एवं इलेक्ट्रानिक मीडिया में आई खबरों के आधार पर आई.जी, डी.आई.जी., डी.एम. एवं एस.एस.पी. ने स्पष्ट किया है कि इस प्रकार की खबरें पूरी तरह से निराधार हैं और अभिभावकों, शिक्षकों व अन्य लखनऊवासियों को चिन्तत होने की कोई आवश्यकता नहीं है अपितु सतर्कत व सजगता जरूरी है। प्रशासन के ये आला अधिकारी आज यहाँ होटल क्लार्क अवध, हजरतगंज, लखनऊ में आयोजित एक प्रेस कान्फ्रेन्स में पत्रकारों को सम्बोधित कर रहे थे। इस अवसर पर सी.एम.एस. संस्थापक व प्रख्यात शिक्षाविद् डा. जगदीश गाँधी, सी.एम.एस. के सभी कैम्पस की प्रधानाचार्याएं एवं सी.एम.एस. के मुख्य जन-सम्पर्क अधिकारी श्री हरि ओम शर्मा उपस्थित थे।    प्रेस कान्फ्रेन्स में पत्रकारों को सम्बोधित करते हुए आई.जी श्री ए. सतीश गणेश ने कहा कि इस प्रकार की सूचनाएं मात्र कोरी अफवाह है परन्तु फिर भी पुलिस व्यवस्था पूरी तरह से सजग है। सी.एम.एस. ही नहीं अपितु पूरे लखनऊ में हम सुनिश्चित करेंगे कि अराजक तत्व अफवाह न फैला पायें। जिलाधिकारी श्री राजशेखर, आई.ए.एस. ने जनमानस को आश्वस्त किया कि इस प्रकार की सूचनाओं से प्रभावित न हो। हमने प्रिंट मीडिया व इलेक्ट्रानिक मीडिया में आई खबरों की पूरी छानबीन की है और इसे पूरी तरह से निराधार पाया है। हम भी बच्चों के अभिभावक हैं। एक अभिभावक घर में हैं तो दूसरे अभिभावक विद्यालय व प्रशासन हैं जो पूरी तरह से छात्रों की सुरक्षा के लिए कटिबद्ध हैं। इसी प्रकार डी.आई.जी. श्री आर. के. एस. राठौर एवं एस.एस.पी. सुश्री मंजिल सैनी ने भी पत्रकारों को वस्तुस्थिति को अवगत कराते हुए कहा कि प्रशासन अपनी तरफ से पूरी सतर्कता बरत रहा है और नागरिकों की सुरक्षा को लेकर सुनिश्चित है।
    PC-3इस अवसर पर सी.एम.एस. संस्थापक व प्रख्यात शिक्षाविद् डा. जगदीश गाँधी ने कहा कि सी.एम.एस. में छात्र व शिक्षक सभी महफूज हैं। जिला प्रशासन व अभिभावकों-शिक्षकों की सहायता से सी.एम.एस. अपने छात्रों की सुरक्षा को लेकर पूरी तरह से चाक-चौबन्द है। आगे बोलते हुए डा. गाँधी ने कहा कि हालांकि इस प्रकार की सूचनाओं से अभिभावकों का चिन्तित होना स्वाभाविक है परन्तु हम पूरी तरह से सजग एवं जागरूक हैं।डा. गाँधी ने बताया कि शिक्षकों व छात्रों का निर्देश दे दिया गया है कि वे अनिवार्य रूप से विद्यालय का आइडेन्टिटी कार्ड लेकर स्कूल आयें अन्यथा विद्यालय में प्रवेश नहीं मिलेगा। अभिभावकों के भी विद्यालय परिसर में प्रवेश पर सतर्कता बरती जा रही है। इसके अलावा, जिला प्रशासन से भी निवेदन किया गया है कि विद्यालय परिसर के आसपास लगने वाले ठेलों व फुटपाथ पर लगने वाली व्यावसायिक गतिविधियों को विद्यालय परिसर से थोड़ी दूरी पर सुनिश्चित करने की कृपा करें।
    सी.एम.एस. के मुख्य जन-सम्पर्क अधिकारी श्री हरि ओम शर्मा ने कहा कि  सी.एम.एस. छात्र व शिक्षक इस प्रकार की अफवाहों से कतई परेशान नहीं हैं अपितु जागरूक व सतर्क अवश्य हैं। हमारा ध्यान पूरी तरह से छात्रों की शिक्षा व उनके सर्वांगीण विकास पर केन्द्रित है।
 

Related Articles

Back to top button