उत्तर प्रदेशराज्य

आदि‍त्‍य को राजनीति‍ में क्‍यों नहीं उतारेंगे शि‍वपाल, बताया कारण

shivpal_1460100965लखनऊ. देश के सबसे बड़े राजनीति‍क परि‍वार में शामि‍ल मुलायम सिंह यादव के भतीजे आदि‍त्‍य यादव के चुनाव लड़ने की खबरों पर शि‍वपाल यादव ने प्रति‍क्रि‍या दी है। उन्‍होंने इसका कारण बताया है।
 
– उनका कहना है कि‍ आदि‍त्‍य राजनीति‍ के लि‍ए अभी नए हैं।
– उन्‍हें सक्रि‍य राजनीति‍ में उतरने से पहले बहुत कुछ सीखने की जरूरत है।
– उन्‍हें अभी सहकारि‍ता में काम करने की जरूरत है।
– समय आने पर उनके राजनीति‍ में उतारने पर वि‍चार करेंगे।
 
कौन हैं आदि‍त्‍य
 
आदि‍त्‍य यादव पीसीएफ के चेयरमैन हैं। वे यूपी के कैबि‍नेट मंत्री शि‍वपाल यादव के बेटे हैं। ऐसी सूचना मि‍ली थी कि‍ वे जसवंत नगर सीट से अपनी राजनीति‍क पारी शुरू कर सकते हैं। सूत्र बताते हैं कि‍ शि‍वपाल यादव के स्‍टेटमेंट से यह साफ हो गया है कि‍ आदि‍त्‍य इस बार चुनावी पारी शुरू नहीं करेंगे।
 
सपा परि‍वार से इस बार अपर्णा शुरू करेंगी पारी
 
मुलायम सिंह यादव के परि‍वार से इस बार नए चेहरे के रूप में पार्टी की तरफ से उनकी बहू अपर्णा यादव को मैदान में उतारा गया है। उन्‍हें लखनऊ कैंट से टि‍कट दि‍या गया है। अपर्णा ने जनता से मि‍लना भी शुरू कर दि‍या है। पहाड़ी और सवर्ण वोटों की बहुलता वाली इस सीट पर 2017 में कांटे की टक्‍कर होगी। बता दें कि‍ अभी इस सीट पर सपा को सफलता नहीं मि‍ली है।
 
अमर सिंह के रि‍सेप्‍शन पर शि‍वपाल ने बताया दोस्‍त
 
दिल्ली में बेटे आदि‍त्‍य यादव के शादी के उपलक्ष्‍य में अमर सिंह द्वारा रिसेप्शन दि‍ए जाने पर शि‍वपाल सिंह ने कहा कि‍ अमर सिंह हमारे दोस्त हैं। इसलि‍ए उन्होंने आदित्य की शादी के मौके पर दिल्ली में एक रिसेप्शन रखा। इस मौके पर सभी दलों के नेता आए। शादी-विवाह में ये सब चलता है। इनका राजनीति‍क मतलब नहीं निकाला जाना चाहिए। अमर सिंह के पार्टी में शामिल किए जाने पर उन्‍होंने कहा, ‘वे नेताजी के दिल में हैं और मेरे दोस्त। दिल दल से बड़ा होता है।’
 
देश का सबसे बड़ा सि‍यासी परि‍वार
 
मुलायम सिंह यादव का परिवार देश का सबसे बड़ा सि‍यासी परि‍वार बन गया है। यूपी के तीन बार सीएम रहे उनके परि‍वार में प्रो. रामगोपाल यादव (राज्‍यसभा सांसद), शि‍वपाल यादव (कैबि‍नेट मंत्री) हैं। परि‍वार पर गौर करें तो उनके बेटे अखि‍लेश यादव यूपी के सीएम हैं। बहू डिंपल यादव कन्‍नौज से सांसद हैं। दूसरे बेटे प्रतीक यादव की पत्‍नी अपर्णा यादव को कैंट सीट से प्रत्‍याशी बनाया गया है।
 
वहीं उनके बड़े भाई की बहू मृदुला यादव सैफई से ब्‍लॉक प्रमुख हैं। पोते तेजप्रताप यादव सांसद हैं। उनके दूसरे भाई अभयराम यादव के पुत्र धर्मेंद्र यादव सांसद हैं जबकि‍ अनुराग यादव यूथ के राष्‍ट्रीय सचि‍व और बहन संध्‍या यादव जि‍ला पंचायत अध्‍यक्ष हैं। उनके भाई राजपाल यादव के पुत्र अभि‍षेक यादव जि‍ला पंचायत अध्‍यक्ष हैं।
 
शि‍वपाल यादव के बेटे आदि‍त्‍य यादव यूपी पीसीएफ के चेयरमैन हैं। उनके बहनोई अजंट सिंह ब्‍लॉक प्रमुख हैं। प्रो. रामगोपाल यादव के बेटे अक्षय यादव सांसद हैं। बहन गीता देवी के पुत्र अरविंद यादव एमएलसी और बि‍ल्‍लू यादव ब्‍लॉक प्रमुख हैं।

Related Articles

Back to top button