अजब-गजब

आधार कार्ड से जीत सकते है 30 हजार रुपए का इनाम, बस करना होगा ये काम

देश में आधार (Aadhaar) का प्रबंधन करने वाली संस्था भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण (UIDAI) आम लोगों को 30,000 रुपए जीतने का मौका दे रही है। इस प्रतियोगिता में कुल 15 विषय दिए गए हैं। आप इनमें से किसी एक या सभी 15 विषयों में भाग ले सकते हैं।

इसके लिए आपको किसी भी आधार ऑनलाइन सर्विस का इस्तेमाल करना है और इसका एक वीडियो बनाकर यूआईडीएआई को भेजना है। इस प्रतियोगिता के तहत कुल 48 कैश प्राइज दिए जाएंगे, जिसमें सबसे बड़ा पुरस्कार 30,000 रुपए का है। यह प्रतियोगिता 18 जून से शुरू है और 8 जुलाई तक चलेगी, यानी इस बीच आप किसी भी सेवा के लिए आधार का इस्तेमाल उसके अनुभव पर आधारित एक वीडियो यूआईडीएआई को भेज सकते हैं।

इस प्रतियोगिता में सिर्फ वे भारतीय नागरिक ही भाग ले सकते हैं, जिनके पास आधार कार्ड है। वीडियो 30 सेकेंड से 2 मिनट के बीच होना चाहिए। इस वीडियो का मकसद दूसरे लोगों को भी उस सेवा का उपयोग करने में मदद करना है। वीडियो हिंदी या अंग्रेजी में बनाकर भेजना है। प्रतियोगिता में दिया जाने वाला विडियो आपका ऑरिजनल वीडियो होना चाहिए।

इस प्रतियोगिता में जीतने वाले लोगों को कैश प्राइज दिया जाएगा। इसमें कुल 15 कैटेगरी और कैटेगरी के टॉप 3 वीडियो को अवॉर्ड दिया जाएगा। प्रत्येक श्रेणी में पहला पुरस्कार 20,000 रुपए, दूसरा पुरस्कार 10,000 रुपए और तीसरा पुरस्कार 5,000 रुपए का है। इसके अलावा तीनों श्रेणियों को मिलाकर 30,000 रुपए का प्रथम पुरस्कार दिया जाएगा। द्वितीय पुरस्कार 20,000 रुपए का और तृतीय पुरस्कार 10,000 रुपए का होगा। प्रतिभागी एक से अधिक श्रेणी में वीडियो भेज सकते हैं।

आपको ये वीडियो यूट्यूब, गूगल ड्राइव या किसी अन्य विडियो शेयरिंग प्लैटफॉर्म पर अपलोड कर उसका लिंक UIDAI के ईमेल के जरिए भेजना है। ईमेल का पता media.division@uidai.net.in है। वीडियो mp4, avi, flv, wmv, mpeg या mov फार्मेट में होना चाहिए। हाई रेजॉलूशन और फुलएचडी वीडियो को इस कॉन्टेस्ट में प्राथमिकता दी जाएगी और उनके जीतने की संभावना भी ज्यादा रहेगी।

Related Articles

Back to top button