मनोरंजन

आमिर खान की अगली फिल्म लाल सिंह चड्ढा में दिखेगी दर्दनाक कहानी…

बॉलीवुड एक्टर आमिर खान अपने किरदार के साथ एक्सपेरिमेंट करने के लिए जाने जाते हैं। अब उनकी अपकमिंग फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ अपने विषय के लिए चर्चा में है। पहले कहा जा रहा है था आमिर खान की इस फिल्म में 1992 में हुए विवादित ढांचा विध्वंस की कहानी बताई जाएगी, जबकि अब इन खबरों को गलत बताया जा रहा है। अब खबरें आ रही हैं कि यह फिल्म साल 1984 में भड़के सिख दंगों पर आधारित है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, बताया जा रहा है कि फिल्म लाल सिंह चड्ढा अयोध्या में विवादित ढांचा विध्वंस पर आधारित होने की खबरें गलत हैं। वहीं खबरें आ रही हैं कि फिल्म का अधिकतर हिस्सा 1984 में हुए उन दंगों का आधारित है, जब तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की हत्या के बाद देशभर में सिख समुदाय के खिलाफ दंगे भड़क गए थे।

पहले डेकेन क्रोनिक की रिपोर्ट में कहा गया था लाल सिंह चड्ढा में बीते कुछ सालों में भारत में हुई ग्रोथ के बारे में दिखाया जाएगा। इसमें विवादित ढांचे का मामला और 2014 में मोदी सरकार का बनना भी शामिल होगा। साथ ही कहा गया था कि लाल सिंह चड्ढा सिर्फ एक फिल्म नहीं है। यह एक रेफरेंस है जिसमें भारत में घटी घटनाओं को दिखाया जाएगा जैसे पैरामांउट फिल्म फॉरेस्ट गंप में यूएस का रेफरेंस लेकर दिखाया गया है।

हालांकि अभी तक फिल्म की शूटिंग शुरू नहीं हुई है और फिल्म की शूटिंग शुरू होने के बाद या रिलीज होने के बाद फिल्म के प्लॉट से जुड़ी सामने आ पाएगी। माना जा रहा है कि यह फिल्म 2020 में सिनेमाघरों में रिलीज हो सकती है और अभिनेत्री करीना कपूर खान लीड रोल में दिखाई दे सकती है।

Related Articles

Back to top button