टॉप न्यूज़दिल्लीफीचर्डराज्यराष्ट्रीय

आर्ट ऑफ लिविंग,5 करोड़ के जुर्माने के खिलाफ करेगी अपील

sri-sri-event_650x400_71457459854दस्तक टाइम्स एजेंसी/नई दिल्ली: दिल्ली में यमुना किनारे आर्ट ऑफ लिविंग संस्था के तीन-दिवसीय विश्व सांस्कृतिक कार्यक्रम को नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल ने सशर्त मंजूरी दे दी है। कार्यक्रम शुरू होने से पहले आर्ट ऑफ लिविंग संस्था को अग्निशमन विभाग से मंजूरी लेनी होगी और कार्यक्रम स्थल के ढांचे की स्थिरता सुनिश्चित करनी होगी। एनजीटी ने पर्यावरण की क्षतिपूर्ति के तौर पर आर्ट ऑफ लिविंग पर 5 करोड़ रुपये का जुर्माना भी लगाया है।
हालांकि श्री श्री रविशंकर ने एनजीटी के इस आदेश पर असंतोष जाहिर हुए कहा कि वह इसके खिलाफ अपील करेंगे। उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘हम इस निर्णय से संतुष्ट नहीं हैं। हम अपील करेंगे।’
इससे पहले उन्होंने इस पूरे विवाद पर अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए दो और ट्वीट किए।
गौरतलब है कि यमुना बैंक के करीब 1,000 एकड़ एरिया को अस्थायी गांव के तौर पर तैयार किया गया है, जहां आर्ट ऑफ लिविंग का तीन दिन का वर्ल्ड कल्चरल फेस्टिवल होना है। यहां योगा, मेडिटेशन और शांति प्रार्थनाओं के साथ सांस्कृतिक कार्यक्रम होने हैं।

मौसम से भी बढ़ सकती है परेशानी
इधर, मौसम भी आर्ट ऑफ लिविंग के इस कार्यक्रम में मुश्किल खड़ी कर सकता है। मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली में 11 से 13 मार्च के बीच तेज हवाओं के साथ बारिश भी हो सकती है। कार्यक्रम के लिए ओपन स्टेज बनाया गया है और तेज हवाओं से इसे नुकसान हो सकता है। कार्यक्रम स्थल का ज़्यादातर इलाका कच्चा है, ऐसे में वहां पानी जमने और कीचड़ होने की भी आशंका है।

Related Articles

Back to top button