राज्य

आर्थिक तंगी से जूझ रहे पहलवान सनी जाधव को मिली रेलवे में नौकरी

इंदौर: ग्रीको रोमन पहलवान सनी जाधव, जो कि आजीविका चलाने के लिए कार धोने सहित कई अजीबोगरीब काम कर रहे थे, को आखिरकार भारतीय रेलवे में खेल कोटे से नौकरी मिल गई। 60 किलोग्राम भारवर्ग में राष्ट्रीय रजत पदक विजेता ने कहा, एक नियमित सरकारी नौकरी मुझे और मेरे परिवार को बड़ी वित्तीय सहायता प्रदान करेगी। इससे मुझे केवल प्रशिक्षण पर ध्यान केंद्रित करने और अपने प्रदर्शन को बेहतर बनाने में मदद मिलेगी।

पश्चिम रेलवे ने इंदौर के राष्ट्रीय पहलवान सनी जाधव को टिकट कलेक्टर (टीसी) पद पर इंदौर मे नियुक्ति दी है। सनी ने आज अपना पदभार भी ग्रहण कर लिया है। इंदौर में तैनात मुख्य टिकट निरीक्षक और अर्जुन अवार्डी कृपाशंकर पटेल उन्हें अपना काम और जिम्मेदारियां सिखा रहे हैं।

इस मुकाम तक पहुंचने के लिए उन्होने कठोर परिश्रम किया और इसका श्रेय उन्होने विश्वामित्र पुरस्कार से सम्मानित अपने कोच वेद प्रकाश जावला, सरवर मंसूरी और अर्जुन अवॉर्डी कृपाशंकर पटेल के साथ-साथ पश्चिम रेलवे के स्पोर्ट्स अधिकारी ओलंपियन पप्पू यादव को दिया है। रेलवे कुश्ती टीम के कोच कृपाशंकर पटेल ने बताया कि जाधव को प्रतिभा खेल कोटा योजना के तहत चुना गया है जिसका उद्देश्य भविष्य में राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर उत्कृष्ट प्रदर्शन करना व भारतीय रेलवे का नाम रोशन करना है ।

सनी जाधव ने मल्हार आश्रम इंदौर के कुश्ती केंद्र में भारतीय खेल प्राधिकरण के कुश्ती कोच एवं विश्वामित्र पुरस्कार से सम्मानित माननीय वेद प्रकाश जावला सरवर मंसूरी और रेलवे के अर्जुन अवॉर्डी कृपाशंकर पटेल से कुश्ती प्रशिक्षण प्राप्त किया है ।

 

Related Articles

Back to top button