फीचर्डराष्ट्रीय

आर्मी और NSCN आतंकियों के बीच भीषण मुठभेड़

army-gun-battle_2016820_104931_20_08_2016नई दिल्ली। नागालैंड के मोन जिले में भारत-म्यांमार सीमा पर नेशनल सोशलिस्ट काउंसिल नागालैंड (खापलांग) (एनएससीएन-के) के आतंकियों और सेना के बीच शुक्रवार को जबदरस्त मुठभेड़ हुई।

अपुष्ट खबरों में कहा जा रहा है कि कम से कम 30 पैराट्रूपर्स ने म्यांमार की सीमा के अंदर जाकर इस ‘सर्जिकल स्ट्राइक’ (गोलीबारी) को अंजाम दिया। हालांकि, सेना ने इन खबरों को खारिज करते हुए कहा है कि यह मुठभेड़ भारतीय सीमा के अंदर हुई थी।

उधर, एनएससीएन-के ने दावा किया है कि उसने 5-6 कंमाडो को मार गिराया। आतंकियों और सेना की यह मुठभेड़ सुबह करीब 5.30 बजे मोन जिले के थ्रोइलू गांव में हुई।

सेना के एक सूत्र ने बताया कि सीमा पर घुसपैठ होने की जानकारी थी, इसलिए हमारे जवान पहले से ही मुस्तैद थे। मुठभेड़ के बाद आतंकी म्यांमार सीमा में भाग खड़े हुए। इस कार्रवाई में भारतीय पक्ष को कोई नुकसान नहीं हुआ है।’

गौरतलब है कि पिछले वर्ष जून माह के दौरान आतंकवादियों ने मणिपुर में सेना के एक काफिले पर पर हमला किया था, जिसमें कम से कम 18 सैनिक मारे गए थे और 11 अन्य घायल हो गए थे।

भारत ने त्वरित जवाबी कार्रवाई करते हुए कम से कम दो आतंकवादी शिविरों को नष्ट कर दिया। आधिकारिक रूप से कहा गया था कि ये शिविर भारत-म्यांमार सीमा पर स्थित थे।

Related Articles

Back to top button