टॉप न्यूज़फीचर्डराष्ट्रीय

आसाराम मामला: शूटर का खुलासा, गवाहों की हत्‍या कराने के लिए देशभर से सेवकों ने इक्‍ट्ठा किए थेे 25 लाख

एजेंसी/ sharp-shooterआसाराम मामले में एक नया खुलासा हुआ है. पिछले दिनों गुजरात क्राइम ब्रांच की गिरफ्त में आए शार्प शूटर कार्तिक हल्दर ने पूछताछ के दौरान बताया है कि कैसे उसने आसाराम मामले की जांच करने वाली एसपी चंचल मिश्रा की हत्‍या की साजिश रची थीी.

हालांकि भीलवाड़ा की एसपी चंचल मिश्रा की सुरक्षा एक महीने पहले ही बढ़ा दी गई थी. कार्तिक हल्‍दर के खुलाासे के बाद मिश्रा की सुरक्षा में दो गनमैन और लगा दिए गए हैं.

31 साल के शार्प शूटर कार्तिक हल्दर ने पुलिस को दिए बयान में बताया है कि गवाहों की हत्या कराने और एके 47 खरीदने के लिए पूरे देश से आसाराम के सेवकों ने 25 लाख रुपए इकट्ठा किए थे. बता दें कि हल्दर आसाराम का शिष्य भी था.

डिटेक्शन ऑफ क्राइम ब्रांच (डीसीबी) अहमदाबाद ने हल्दर का 30 पेज का स्टेटमेंट रिकॉर्ड किया है. इसमें इस शार्प शूटर ने तीन अहम गवाहों की हत्या की बात मानी है. साथ ही चार अन्य गवाहों के मर्डर की कोशिश की बात भी बताई है.

पुलिस के मुताबिक, हल्दर ने बताया है कि उसे आसाराम के खिलाफ गवाही देने वालों को खत्म करने का आदेश दिया गया था. हल्दर ने यह भी बताया है कि रेप मामले की जांच कर रहे जोधपुर की असिस्टेंट कमिश्नर ऑफ पुलिस चंचल मिश्रा के भी मर्डर की साजिश रची गई थी. वह आसाराम से सख्ती से बात करती थीं इसलिए उसे बम से उड़ाने का प्लान था.

पुलिस के मुताबिक हल्दर ने बताया है कि फंड गौ मूत्र की सप्लाई कर इकठ्ठा किया गया. इसे आसाराम और नारायण साई के बैंक अकाउंट्स में डिपोजिट किया गया. फंड का इस्तेमाल चश्मदीदों को मारने में किया जाना था.

हल्दर ने अहमदाबाद के मोटेरा आश्रम में अपनी लाइफ के बारे में भी डिटेल से जानकारी दी है. हल्दर ने बताया कि उसे किसी किशन उर्फ बॉबी ने खबर दी थी कि मुंबई से डायनामाइट लाया जा रहा है. पश्चिम बंगाल का रहने वाला हल्दइस संंबंध में मिश्रा से बात नहीं हो पाई.

Related Articles

Back to top button