National News - राष्ट्रीयTOP NEWSफीचर्ड

आसियान सम्मेलन में भाग लेने PM मोदी लाओस रवाना

narendra-modi_57cfa3ad1476eनई दिल्ली : 14वें आसियान-भारत शिखर सम्मेलन तथा 11वें पूर्वी एशिया शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बुधवार को लाओस रवाना हो गए. बता दें कि विश्व नेताओं के साथ द्विपक्षीय बैठक के दौरान सम्‍मेलन के दौरान एजेंडे में नौवहन सुरक्षा, आतंकवाद, आर्थिक एवं सामाजिक-सांस्कृतिक सहयोग जैसे मसले पीएम मोदी के एजेंडे में शामिल होंगे.

लाओस रवाना होने से पूर्व संध्या पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार रात कहा कि भारत दक्षिण एशियाई देशों के साथ भौतिक और डिजिटल सम्पर्क बढ़ाने और आधुनिक एवं एक दूसरे से जुड़ी दुनिया का उपयोग आपसी फायदे के लिए करने को इच्छुक है. प्रधानमंत्री ने यह भी कहा कि हमारी एक्ट ईस्ट नीति के संदर्भ में आसियान महत्वपूर्ण साझेदार है और यह हमारे उत्तरपूर्वी क्षेत्र के आर्थिक विकास के लिए महत्वपूर्ण है.

उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री मोदी 14वें आसियान भारत शिखर सम्मेलन तथा 11वें पूर्वी एशिया शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए भारत से रवाना हो गए है और आज लाओस की राजधानी पहुंच रहे हैं. जहां वे अपने एजेंडे के नौवहन सुरक्षा, आतंकवाद, आर्थिक एवं सामाजिक, सांस्कृतिक सहयोग जैसे विषयों पर चर्चा करेंगे.

Related Articles

Back to top button