फीचर्डराष्ट्रीय

इंडियन आइडल का ये सिंगर निकला लुटेरा, फाइटिंग में भी जीत चुका है गोल्ड मेडल

नई दिल्ली : लूट और वाहन चोरी की वारदातों को अंजाम देने के आरोप में पुलिस ने एक हाइप्रोफाइल युवक को दोस्त सहित गिरफ्तार किया है। आरोपी सूरज उर्फ फाइटर कंप्यूटर इंजीनियर है। इंडियन आयडल में भाग लेने के साथ ही वह ताइकवांडो में राष्ट्रीय स्तर पर दो गोल्ड मेडल जीत चुका है।

वह फर्राटेदार अंग्रेजी बोलता है, लेकिन महंगे शौक ने उसे लुटेरा बना दिया। पुलिस ने इनकी गिरफ्तारी से लूट एवं वाहन चोरी की पांच वारदातों को सुलझाने का दावा किया है।

पुलिस उपायुक्त एमएन तिवारी के अनुसार बीते 21 अक्तूबर को दीपक अपने तीन अन्य दोस्तों के साथ रणहौला इलाके से जा रहा था। रास्ते में बदमाशों ने उन पर मिर्ची का स्प्रे कर दिया। इसके बाद पिस्तौल के बल पर उनका पर्स, सोने की चेन, मोबाइल, एटीएम कार्ड आदि लूट लिए। दीपक की शिकायत पर रणहौला पुलिस ने मामला दर्ज किया।

इस वारदात को ध्यान में रखते हुए वाहन चोरी निरोधक दस्ते की टीम भी छानबीन कर रही थी। एक गुप्त सूचना पर पुलिस ने रणहौला निवासी सूरज उर्फ फाइटर को इस मामले में गिरफ्तार कर लिया। उसने रणहौला में हुई लूट को अंजाम देने का गुनाह पुलिस के समक्ष कबूल कर लिया। पुलिस ने शिकायतकर्ता का पर्स, एटीएम कार्ड, एक कट्टा, मिर्ची का स्प्रे और वारदात के दौरान इस्तेमाल की गई स्कूटी बरामद कर ली। 

सूरज के खिलाफ पहले भी 24 मामले दर्ज हैं। उसने पुलिस को बताया कि पड़ोस में रहने वाला अनिल भी उसके साथ वारदात में शामिल था। इस जानकारी पर पुलिस ने अनिल को भी गिरफ्तार कर लिया। पुलिस हिरासत में जब आरोपी को मीडिया के समक्ष पेश किया गया तो उसने अपनी मधुर आवाज में कैमरे पर गाना सुनाया। 

गिरफ्तार किया गया सूरज एक अच्छे परिवार से संबंध रखता है। उसके पिता हाईकोर्ट में अधिवक्ता हैं। सूरज ने कंप्यूटर इंजीनियर का डिप्लोमा किया हुआ है। इसके साथ ही वह ताइकवांडो का राष्ट्रीय चैंपियन भी रहा है। वह अच्छा गायक है और इंडियन आयडल में हिस्सा ले चुका है।

पुलिस के अनुसार वर्ष 2014 में सूरज को पहली बार जनकपुरी पुलिस ने गिरफ्तार किया था। उस समय उसके पास से 49 मोबाइल फोन बरामद हुए थे। इसके बाद जून 2017 में उसे तिलक नगर पुलिस ने लूट के मामले में गिरफ्तार किया था। कुछ ही समय पहले वह जमानत पर जेल से छूटकर बाहर आया था। बाहर आने के बाद वह एक बार फिर वारदात करने लगा।

Related Articles

Back to top button