उत्तर प्रदेशब्रेकिंग

इंडिया-वेस्टइंडीज टी-20 मैच से ठीक पहले सरकार ने बदला इकाना स्टेडियम का नाम, जाने क्या होगा नया नाम

इकाना क्रिकेट स्टेडियम का नाम अब पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी के नाम पर होगा। प्रदेश सरकार के प्रस्ताव पर राज्यपाल ने नाम के बदलाव की अनुमति दे दी। इसके बाद मंगलवार को होने वाले इंडिया-वेस्टइंडीज टी-20 मैच से ठीक पहले प्रदेश सरकार के आवास विभाग ने नाम के बदलाव का आदेश जारी कर दिया। इकाना क्रिकेट स्टेडियम का नाम अब ‘भारत रत्न श्री अटल बिहारी बाजपेयी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम’ होगा।
इंडिया-वेस्टइंडीज टी-20 मैच से ठीक पहले सरकार ने बदला इकाना स्टेडियम का नाम, जाने क्या होगा नया नाम
आवास विभाग के प्रमुख सचिव नितिन रमेश गोकर्ण ने नाम में बदलाव के लिए सोमवार को आदेश जारी किया। एलडीए वीसी प्रभु एन सिंह ने बताया कि इकाना स्पोर्ट्स सिटी के विकास के लिए हुए लखनऊ विकास प्राधिकरण, इकाना स्पोर्ट्स सिटी प्राइवेट लिमिटेड, जीसी कंस्ट्रक्शंस एंड डवलपमेंट इंडस्ट्रीज प्राइवेट लिमिटेड के बीच हुए अनुबंध के सेक्शन 17.5.1 में स्टेडियम का नाम प्रदेश सरकार द्वारा प्रोजेक्ट पूरा होने के बाद तय किए जाने का बिन्दु है।

इंडिया और वेस्टइंडीज के बीच मंगलवार को होने वाला टी-20 मैच इस क्रिकेट स्टेडियम के लिए काफी महत्वपूर्ण समय है। इसी के चलते प्रदेश सरकार ने अनुबंध के सेक्शन का उपयोग करते हुए लखनऊ के अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम का नामकरण कर दिया है।

यह लखनऊ के लिए गर्व की बात होगी कि नाम पूर्व प्रधानमंत्री और लखनऊ से कई बार सांसद रहे अटल बिहारी बाजपेयी के नाम पर रखा गया।

एलडीए ने जारी किया आंशिक पूर्णता प्रमाण पत्र

नामकरण के साथ ही एलडीए ने सेक्टर-7 गोमतीनगर विस्तार में बने क्रिकेट स्टेडियम में होने वाले मैच पर छाए संकट को भी खत्म कर दिया है। इकाना स्पोर्ट्स सिटी के एक भाग क्रिकेट स्टेडियम को आंशिक पूर्णता प्रमाण पत्र जारी कर दिया गया है। वीसी प्रभु एन सिंह की अनुमति के बाद अधिशाषी अभियंता (मानचित्र सेल) भूपेंद्र बीर सिंह ने आंशिक पूर्णता प्रमाण पत्र जारी कर दिया। इकाना स्पोर्ट्स सिटी प्राइवेट लिमिटेड ने पूर्णता प्रमाण पत्र की मांग एलडीए से की थी। भूपेंद्र बीर सिंह ने बताया कि यह आंशिक पूर्णता प्रमाण पत्र सशर्त है। शर्तों के उल्लंघन पर यह स्वीकृति निरस्त हो जाएगी।

Related Articles

Back to top button