फीचर्डराष्ट्रीय

इंदिरा गांधी ने सीजेआई टीएस ठाकुर की कोर्ट में पति पत्नी को मिलवाया…

chief-justice-ts-thakur_650x400_61468315909नई दिल्ली: अभी तक तो सबने चीफ जस्टिस टीएस ठाकुर को कोर्टरूम में सरकारों को फटकार लगाते सुना होगा, लेकिन बुधवार को उनका एक ओर मानवीय पहलू सामने आया जब उन्होंने लव मैरिज करने वाले युवक-युवती को फिर मिला दिया.

इस युवती की 29 जुलाई को हुई थी. शादी के दो दिन बाद ही चेन्नई में रहने वाले युवती के परिवार ने हैदराबाद से पकड़ लिया था और जबरन बंधक बनाकर चेन्नई ले गए. युवती कंपनी के काम से नोएडा से हैदराबाद गई थी.

थकहार कर नोएडा में रहने वाले पति ने सुप्रीम कोर्ट में पत्नी को पेश करने के लिए अर्जी दाखिल की. इसके लिए सुप्रीम कोर्ट के रजिस्ट्रार के पास पति ने 25 हजार रुपये जमा भी कराए. सुप्रीम कोर्ट ने चेन्नई पुलिस को बुधवार को पत्नी को पेश करने के आदेश दिए थे.

बुधवार को चेन्नई पुलिस की इंस्पेक्टर पत्नी को लेकर सुप्रीम कोर्ट पहुंची. चीफ जस्टिस ठाकुर ने पत्नी के चेहरे पर मुस्कान देखी तो खुद भी मुस्कराने लगे. उन्होंने युवती से पूछा, “आप खुश हैं?”  युवती ने कहा कि हां, तो जस्टिस ठाकुर ने कहा, “आपका मुस्कराता चेहरा देखकर अच्छा लगा.” इसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने दोनों पति-पत्नी को मिलवा दिया.

इंस्पेक्टर इंदिरा गांधी के लिए CJI ने करवाया वापसी का एयरटिकट
सुनवाई के दौरान चीफ जस्टिस ने पति की वकील से पूछा कि पत्नी को लाने वाली इंस्पेक्टर के वापस चेन्नई जाने के लिए क्या एयर टिकट है. वकील ने कहा कि नहीं, तो चीफ जस्टिस ठाकुर ने कहा कि इंस्पेक्टर चेन्नई से आपकी पत्नी को लेकर आई है ताकि दोनों एक साथ रह सकें. तो क्या वो बस से वापस जाएगी. उनके ये कहने पर पति ने इंस्पेक्टर की वापसी की टिकट भी कराने का भरोसा दिलाया. चीफ जस्टिस नेमप्लेट पर महिला इंस्पेक्टर का नाम देखकर मुस्कुराए. नाम है एस इंदिरा गांधी. उन्होंने कहा कि आपका नाम इंदिरा गांधी है.

Related Articles

Back to top button