International News - अन्तर्राष्ट्रीय

इजरायली सुरक्षा बलों द्वारा हमले के बाद ‘गाजा संघर्ष’ पर संयुक्त राष्ट्र ने बुलाई आपात बैठक

गाजापट्टी पर इजरायली सुरक्षा बलों द्वारा हमले के बाद संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद् ने आपात बैठक बुलाने का फैसला लिया है, इस बैठक में गाजा सीमा पर हुए संघर्ष के बारे में विचार विमर्श किया जाएगा और समस्या का हल निकालने की कोशिश की जाएगी. संयुक्त राष्ट्र में कुवैत मिशन ने शुक्रवार को ट्वीट किया, ‘कुवैत के अनुरोध पर संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद गाजा में नवीनतम प्रगति पर चर्चा के लिए शाम 6.30 बजे एक बैठक करेगी.’इजरायली सुरक्षा बलों द्वारा हमले के बाद 'गाजा संघर्ष' पर संयुक्त राष्ट्र ने बुलाई आपात बैठक

वहीं अमेरिका ने भी गाजा सीमा पर हुए हमले पर दुःख जताया है, अमेरिका के विदेश विभाग की प्रवक्ता हीदर नोर्ट ने कहा कि इजरायली सीमा के निकट गाजा में हुई झड़पों में 15 फिलिस्तीनियों की मौत और सैकड़ों लोगों के घायल होने की घटनाओं को लेकर उनका देश बहुत दुखी है. उन्होंने कहा कि अब अंतरराष्ट्रीय समुदाय ऐसे कदम उठाने पर ध्यान केंद्रित कर रहा है, जिससे फिलिस्तीनियों का जीवन सुधरेगा.

बता दें कि साल 2014 के गाजा युद्ध के बाद एक दिन में हुआ यह भयानक संघर्ष था,  इज़राइल की पूर्वी और उत्तरी सीमा सहित नाकेबंदी वाले इस क्षेत्र के विभिन्न स्थलों पर महिलाओं और बच्चे समेत फिलिस्तीनी लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया. कुछ लोग कड़ी सुरक्षा वाली इजरायली सीमा की तरफ बढ़ने लगे, इस क्षेत्र में तैनात सशस्त्र इजरायली सैनिकों ने इन लोगों को पीछे खदेड़ने के लिए आंसू गैस का इस्तेमाल किया और गोलियां चलाई जिसमें 15 फिलिस्तीनी नागरिकों की मौत हो गई और सैकड़ों लोग घायल हो गए. 

Related Articles

Back to top button