फीचर्डराष्ट्रीय

इतिहास में पहली बार, अब मुसलमानों को अपनाएगी मोदी सरकार

img_20160928013951अल्पसंख्यकों को करीब लाने के लिए MODI सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। MODI GOVERNMENT गुरुवार से एक ऐसी पंचायत शुरू करने जा रही है जिसमें MUSLIM और दूसरे अल्पसंख्यक समुदाय के लोग हिस्सा लेंगे।

मोदी सरकार ने इस पंचायत का नाम प्रोग्रेस पंचायत दिया है। खास बात है कि मोदी सरकार के इस खास कार्यक्रम की शुरुआत हरियाणा से होगी। गुरुवार को मेवात में पहली मुस्लिम पंचायत होगी। अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी इस पंचायत में शामिल होंगे।
इस मौके पर मेवात और पलवल को कई सौगाते मिलेंगी कई सौगातें। नकवी नूहं में 100 बेड के गर्ल्स हॉस्टल और नूंह और नगीना में स्टाफ क्वार्टर का भी उद्घाटन करेंगे। वहीं, पलवल के चिलावी में मॉडल स्कूल की आधारशिला भी रखी जाएगी।
 
मेवात से शुरु होने वाले इस कार्यक्रम के तहत देशभर में मुस्लिम पंचायतों का आयोजन किया जाएगा। छह अक्टूबर को राजस्थान के अलवर में दूसरी पंचायत होगी। हर महीने औसतन 25-30 पंचायतें होंगी। कोशिश होगी कि पंचायत की समस्या का निपटारा वहीं के वहीं किया जा सके। अलग-अलग पंचायतों में नकवी के अलावा अलग-अलग केंद्रीय मंत्री भी हो सकते हैं। संदेश यह होगा कि सरकार खुद चलकर उनके दरवाजे तक आई है ताकि उनकी समस्या को खत्म किया जा सके।
 

Related Articles

Back to top button