टॉप न्यूज़फीचर्डराष्ट्रीय

इन किसानों ने अपने खेत में उगा दिया प्रधानमंत्री मोदी का चेहरा

देश में किसानों की दुर्दशा से दुखी मध्य प्रदेश के Paradsinga गांव से किसानों ने प्रधान574433ecd4342मंत्री तक अपनी बात पहुचानें का अनोखा तरीका निकाला है। प्रधानमंत्री तक बात पहुचानें का यह नया तरीका अब सबको आकर्षित कर रहा है—

गरीबी, भुखमरी और आत्महत्या से जूझ रहे किसानों को उनकी समस्याओं से मुक्त कराने की अपील करते हुए Paradsinga गांव के किसानों ने प्रधानमंत्री मोदी से निवेदन किया कि वे उनकी समस्याओं का हल निकालें। साथ ही देश के दूर-दराज के क्षेत्रों में पीने के पानी के संकट, सूखे के कारण चौपट होती खेती, गरीबी की वजह से पलायन कर रहे किसानों के उत्थान के लिए प्रधानमंत्री से अपनी चिंता जाहिर की है। उन्होंने अपने गांव की समस्याओं से भी पीएम को अवगत कराया है।

ये किसान न केवल पानी के संकट को दूर करने के लिए बलराम तालाब परियोजना को फिर से शुरू करने की मांग की है बल्कि उन्होंने प्रधानमंत्री के समक्ष और भी कई प्रोजेक्ट्स को गति देने की बात कही है।

इन किसानों ने स्वदेशी बीजों की कमी, विदेशी कीटनाशकों के अंधाधुंध उपयोग, संकरित बीजों से लोगों के स्वास्थ्य पर पड़ने वाले नुकसान सहित पानी, सड़क आदि की समस्या पर चिंता जताई है और कहा है कि उन्हें प्रधानमंत्री द्वारा शुरू किए गए किसान बीमा योजना से लेकर जन-धन योजना तक हर योजना और हर प्रोजेक्ट के कन्स्ट्रक्शन का समर्थन है। ग्रामीणों ने कहा है कि इसके लिए वे हमेशा प्रधानमंत्री के साथ है।
खैर अब हम अपनी मुख्य बात पर आते हैं। इन किसानों द्वारा प्रधानमंत्री के चेहरे को अपने खेतों में बनानें का मुख्य कारण उनके प्रोजेक्ट ‘मेक इन इंडिया’ का समर्थन करना है। उन्होंने प्रधानमंत्री से ‘भारत में आगे बढ़ें’ नाम के प्रोजेक्ट की शुरूआत करने की भी मांग की है। उन्होंने इसके लिए अपने खेत में 7200 वर्ग फुट क्षेत्र पर प्रधानमंत्री का चेहरा बानते हुए अपना यह संदेश अंकित किया है। उन्होंने प्रधानमंत्री के नाम के एक खुला पत्र भी लिखा है।

  1. किसानों का यह मोटिवेटिव पत्र खुद पढ़ लाजिए—

 

Related Articles

Back to top button