फीचर्डराष्ट्रीय

इन गेमिंग एप से भारतीय जवानों को जासूसी के लिए फंसा रही है ISI

एजेंसी/ top-gun-s_146228047739_650x425_050316064945पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI भारत के खिलाफ आतंकियों की मदद करने का नापाक खेल तो खेल ही रही है. साथ ही वह अब अपने मंसूबे को अंजाम देने के लिए कई मोबाइल एप का इस्तेमाल भी कर रही है. इंटेलीजेंस ब्यूरो की खुफिया रिपोर्ट से आईएसआई की इस नापाक चाल का खुलासा हुआ है.

ISI भारत के सुरक्षा बलों से भारत की खुफिया जानकारी लेने के लिए एप का इस्तेमाल कर रही है. ये एप वीडियो और गाने सुनाने के नाम पर बनाई गई हैं. आज तक के पास वो खुफिया रिपोर्ट मौजूद है, जिसमें बताया गया है कि आईएसआई कौन-कौन सी एप इस्तेमाल करके भारतीय जवानों को आकर्ष‍ित कर रही है.

इन एप का इस्तेमाल कर रही है ISI…
Top Gun (गेमिंग एप)
Mpjunkie (म्यूजिक एप)
VD Junky (ऑडियो एप)
Talking frog (एंटरटेनमेंट एप)

सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट
पाकिस्तान इन एप के जरिए भारतीय जवानों और रिटायर्ड फौजियों को पैसा देने का लालच देकर जासूसी के लिए फंसाने की कोशिश कर रहा है. आईएसआई के इस प्लान को लेकर सभी सुरक्षा एजेंसियों को अलर्ट कर दिया गया है.

ISI ने खूबसूरत लड़की की प्रोफाइल से जवान को फंसाया था
सुरक्षा मामलों के जानकार पीके सहगल ने कहा, ‘हमारी एजेंसियों को चैकन्ना रहना पड़ेगा. सुरक्षा बलों के सीनियर अधिकारि‍यों को जवानों के ऊपर नजर रखनी पड़ेगी.’ पठानकोट हमले से कुछ दिन पहले ही एयरबेस से एक भारतीय वायुसेना का एक सैनिक आईएसआई के लिए जासूसी करने के आरोप में पकड़ा गया था. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, आईएसआई ने फेसबुक के जरिए वायु सेना से जुड़े इस शख्स को फांसा था. इस सैनिक को फांसने के लिए ISI ने एक खूबसूरत लड़की की प्रोफाइल का इस्तेमाल किया था.

ISI के ट्रैप में फंसे थे रंजीत केके
आईएसआई के ट्रैप में फंसे एयरमैन रंजीत केके एयरबेस और हथियारों से जुड़ी तमाम जानकारियां शेयर करते चले गए. हालांकि सुरक्षा एजेंसियों ने रणजीत केके को बाद में धर दबोचा, लेकिन जिस तरीके से सोशल मीडिया और अलग-अलग एप का इस्तेमाल करके ISI भारतीय जवानो को रिझा रहा है, वो चिंता का विषय है.

Related Articles

Back to top button