जीवनशैली

इन 5 बजट स्मार्टफोन्स के साथ भारत में उतरने जा रही है ये चीनी कंपनी

तेजी से विकसित होते स्मार्टफोन बाजार में अपना मार्केट शेयर बढ़ाने के उद्देश्य के साथ चीनी हैंडसेट निर्माता होमटोम मिड रेंज सेगमेंट में स्मार्टफोन की नई सीरीज के साथ भारतीय बाजार में उतरने जा रही है. कंपनी ने जानकारी दी है कि शुरुआत में 5 मिड रेंज स्मार्टफोन मॉडल्स उतारे जाएंगे. इन स्मार्टफोन्स की कीमत 8,000 रुपये से शुरू होगी.

कंपनी शेंजेन, चीन की है. कंपनी ने जानकारी दी है कि वो भारत में अपने संचालन के पहले साल में ही पर्याप्त मार्केट शेयर हासिल करना चाहती है. साथ ही कंपनी मेक इन इण्डिया के तहत भारत में निर्माण को बढ़ावा देगी और स्थानीय ग्राहकों की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए भारतीय ग्राहकों को सर्वश्रेष्ठ गुणवत्ता के उत्पाद उपलब्ध कराएगी.

साल 2013 में कंपनी ने अपनी शुरूआत की थी और अब होमटोम दुनिया के कई देशों में अपने प्रोडक्ट्स की बिक्री करता है. इसके प्रोडक्ट्स कई चैनलों के जरिए बेचे जा रहे हैं. होमटोम दुनिया भर की विभिन्न स्मार्टफोन कंपनियों को ओडीएम सर्विस भी उपलब्ध कराता है. होमटोम आर एण्ड डी पर विशेष रूप से ध्यान देता है, इसके 100 से ज्यादा पेटेन्ट्स हैं.

कंपनी ने कहा कि, वो ग्राहकों की ज़रूरतों के अनुसार अपने प्रोडक्ट्स में लगातार नए बदलाव लाती रहती है. इसी दृष्टिकोण के साथ कंपनी ने अपने कारोबार का विस्तार शुरू किया और अब भारत के तेजी से विकसित होते बाजार को अपनी सेवाएं देने जा रही है.

भारत में प्रवेश पर बात करते हुए होमटोम के सीईओ गैरी झेंग ने कहा, ‘अपनी शुरूआत के बाद हम कई देशों में विस्तार कर चुके हैं. हमने दक्षिणी एशिया, मध्यपूर्व, अफ्रीका, यूरोप, लैटिन अमेरिका और उत्तरी अमेरिका में अपनी मौजूदगी को मजबूत बना लिया है. होमटोम अपने आधुनिक तकनीक और बेहतरीन डिजाइनों के साथ इंडस्ट्री में लीडिंग ब्रांड बनने के लिए तत्पर हैं.’

Related Articles

Back to top button