राष्ट्रीयव्यापार

इरडा ने सहारा लाइफ इंश्योरेंस का प्रबंधन अपने हाथ में लिया

भारतीय बीमा विनियामक और विकास प्राधिकरण (इरडा) ने सहारा इंडिया लाइफ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड के मैनेजमेंट को अपने हाथों में ले लिया है। बीमा नियामक ने सहारा इंडिया लाइफ इंश्योरेंस के लिए प्रशासक की नियुक्ति की है और कहा है कि कंपनी जिस तरीके से काम कर रही है, वह पॉलिसी धारकों के हित में नहीं है। 

ये भी पढ़ें: जानें 13 जून, 2017, मंगलवार को कैसा रहेगा आपका दिन

इरडा ने सहारा लाइफ इंश्योरेंस का प्रबंधन अपने हाथ में लियाइरडा ने अपने महाप्रबंधकों में से एक, आरके शर्मा को तत्काल प्रभाव से सहारा इंडिया लाइफ इंश्योरेंस का प्रशासक नियुक्त किया है। मालूम हो कि सहारा लाइफ इंश्योरेंस ने इस वित्तीय वर्ष में अप्रैल-मई माह के बीच 1.53 करोड़ रुपये की 665 पॉलिसी बेची हैं। कंपनी ने साल 2016-17 में 16,058 ग्राहकों से 44.68 करोड़ रुपये का प्रीमियम इकट्ठा किया था। 

ये भी पढ़ें: पिता के साथ बेचता था समोसा, IIT-JEE में हासिल किया 64वां रैंक

इरडा ने कहा कि, प्रशासक बीमा अधिनियम 1938 के तहत लागू होने वाली शक्तियों और कर्तव्यों के तहत कार्य करेगा और कारोबार का बेहतर आर्थिक संगत दक्षता के साथ प्रबंधन करेगा व नियामक को नियमित रिपोर्ट करेगा।

नियामक ने सहारा लाइफ इंश्योरेंस कंपनी के  निदेशकों, प्रबंधन और स्टाफ से प्रशासक को हरसंभव सहायता देने और पूर्ण सहयोग करने को भी कहा है। नियामक ने कहा है कि सभी पॉलिसी धारकों के दावों और अन्य लाभों के अनुरोधों को 30 दिनों की अवधि के भीतर नियमों के अनुसार निपटारा किया जाना चाहिए। 

 

Related Articles

Back to top button