उत्तर प्रदेशटॉप न्यूज़राजनीतिराष्ट्रीय

इलाहाबाद में भारतीय जनता पार्टी की कार्यकारिणी की बैठक

bjp-National-Executive-Meetingएजेंसी/ इलाहाबाद : उत्तरप्रदेश में चुनावी दंगल की तैयारी हेतु इलाहाबाद में भारतीय जनता पार्टी की कार्यकारिणी की बैठक प्रारंभ हो रही है। इस बैठक को बहुत ही महत्वपूर्ण माना जा रहा है। दो दिवसीय बैठक में भारतीय जनता पार्टी शासित विभिन्न प्रदेशों के मुख्यमंत्री, पार्टी पदाधिकारी और कार्यकर्ता उपस्थित रहेंगे। इस दौरान इलाहाबाद के संगम के समीप नेताओं द्वारा विभिन्न मसलों पर चर्चा की जाएगी। माना जा रहा है कि इस बैठक में अप्रत्यक्षतौर पर उत्तरप्रदेश चुनाव और यहां के सीएम कैंडिडेट को लेकर चर्चा की जा सकती है।

इस दौरान चुनावी रणनीति तैयार करने को लेकर भी विचार होगा। प्रधानमंत्री दो दिनों तक यहां पर ही रहेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ही साथ प्रधानमंत्री कार्यालय के विभिनन अधिकारी इलाहाबाद पहुंचेंगे। इन अधिकारियों के लिए विशेषतौर पर कार्यालय बनाए गए हैं। यहीं से वे अपने कार्यकाल के निर्णय लेंगे। दूसरी ओर योग दिवस के लिए विशेषतौर पर तेयारी की गई है। इस बैठक में योग दिवस के सूर्यनमस्कार और अन्य आसनों पर आधारित पोस्टर लगाए गए है।

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का कार्यालय भी यहीं पर बनाया गया है। राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में प्रधानमंत्री की उपस्थिति इस बात को दर्शा रही है कि पार्टी हेतु उत्तरप्रदेश चुनाव बेहद महत्वपूर्ण है। लोकसभा चुनाव में पार्टी को उत्तरप्रदेश की 80 सीटों में से 73 सीट पर जीत प्राप्त हुई थी। विधानसभा चुनाव को लेकर उनके हौंसले दृढ़ हैं। पार्टी 14 वर्ष के वनवास को समाप्त करने के लिए इस बैठक को एक अवसर की तरह देख रही है।

Related Articles

Back to top button