उत्तर प्रदेशराष्ट्रीय

इलाहाबाद मेडिकल कॉलेज में रैगिंगसे से परेशान छात्र ने पीएम को लिखा पत्र

एजेंसी/ ragging_1461905187 (1)मोती लाल नेहरू मेडिकल (एमएलएनएम) कॉलेज में रैगिंग का मामला सामने आया है। 55वें बैच के छात्र ने इसकी शिकायत सीधे प्रधानमंत्री से की है।

मामला पीएम नरेंद्र मोदी के संज्ञान में आने पर प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से इसकी जांच के आदेश हो गए हैं। मामले को प्रदेश सरकार के चिकित्सा शिक्षा विभाग को भेजा गया है। विभाग ने कॉलेज प्रशासन से स्पष्टीकरण मांगा है।

इस घटना से कॉलेज प्रशासन में हड़कंप मच गया है। सोमवार को इसको लेकर कॉलेज के कुछ एमबीबीएस छात्रों से पूछताछ भी की गई। हालांकि कॉलेज के जिम्मेदार अधिकारियों घटना को लेकर अपने होंठ सिल रखे हैं। वे मामले को रफा-दफा करने में लगे हैं।

विभाग के सूत्रों के मुताबिक मेडिकल कॉलेज में पिछले वर्ष प्रवेश के बाद सीनियर छात्रों ने जूनियर छात्रों की रैगिंग की, जिसकी शिकायत 55वें बैच के छात्र ने सीधे पीएम से की। सूत्रों के मुताबिक पीएम को लिखे पत्र में छात्र ने सीनियर छात्रों पर आरोप लगाया है कि वे उनको बुलाकर उनकी रैगिंग करते हैं। कई आपत्तिजनक हरकतें करते हैं।
पीएमओ ने दिए जांच के आदेश

छात्र के इन आरोपों को देखते हुए पीएम की ओर से इसकी जांच के आदेश हुए हैं। मामले में पूरा विवरण मांगा गया है। पीएम के हस्तक्षेप से प्रदेश के चिकित्सा विभाग ने कॉलेज प्रशासन से स्पष्टीकरण मांगा है। कई दिनों से मामले में जांच चल रही है। सोमवार को कई छात्रों को बुलाकर पूछताछ भी की गई।

हालांकि पूछताछ करने वाले अधिकारी प्रो. देवाशीष ने ऐसी किसी जानकारी से अनभिज्ञता जताई। कहा कि उनके पास कोई शिकायत नहीं आई है लेकिन विभाग के सूत्र बताते हैं कि पीएमओ कार्यालय से आए लेटर के बाद अब तक 55वें बैच के कई छात्रों से पूछताछ की गई है।

सूत्र बताते हैं कि कॉलेज प्रशासन मामले को रफा-दफा करने में लगा है। इसलिए वह मामले में चुप्पी साधे हुए है। सोमवार को कॉलेज के प्राचार्य भी नहीं थे। वे लखनऊ बैठक में हिस्सा लेने गए थे। उनकी अनुपस्थिति में छात्रों से पूछताछ की गई।

Related Articles

Back to top button