अद्धयात्म

इस एक चीज़ को देखकर गलती से भी ना करें अपने दिन की शुरुआत, माना जाता है अशुभ

वास्तु शास्त्र में सुबह उठने से लेकर रात के सोने तक कई तरह के उपाय बताए गए है। वास्तु के उपायों का पालन करने पर व्यक्ति को कई तरह के परेशानियों से छुटकारा मिलता है। साथ ही मन में सकारात्मक ऊर्जा का संचार भी होता है। वास्तुशास्त्र में सुबह उठने के कुछ नियम बताए गए है। दरअसल सुबह उठते ही कुछ ऐसे काम कर देते है जो हमारी नजर में तो सही होते है, लेकिन वो काम अशुभ होता है। जैसे सुबह उठते ही अधिकतर लोग आईना देखते है, जो भी अशुभ होता है।

वास्तु शास्त्र के अनुसार सुबह उठते ही आईना नहीं देखना चाहिए। सुबह आईना देखने से व्यक्ति पर दिनभर नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव रहता है।

आंख खुलते ही किसी का भी चेहरा नहीं देखना चाहिए। दिन की अच्छी शुरुआत के लिए आंख खुलते ही अपने ईष्ट देव का ध्यान करना चाहिए। ऐसा करने में व्यक्ति के आत्मविश्वास में वृद्धि होती है।

सुबह उठते ही मंदिर की घंटियों की आवाज या शंख की आवाज सुनने से सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है। इसके अलावा नारियल, शंख, मोर, फूल आदि का दिखना शुभ होता है।

सुबह किसी काम के सिलसिले में घर से बाहर निकलते समय यदि कोई सफाईकर्मी दिखें तो इसे शुभ माना जाता है।

सुबह का पहला निवाला लेते हुए किसी भी पशु या किसी भी गांव का नाम ना लें। ऐसा करने से दिन खराब बीतता है। सुबह सफेद गाय का दिखना काफी शुभ माना जाता है।

Related Articles

Back to top button