अद्धयात्म

इस तरह के कान वाले लोग होते है बेहद चालाक, ऐसे पता करें व्यक्ति का स्वभाव

आपने अक्सर कई लोगों को देखा होगा कि वे किसी भी व्यक्ति को देखकर उनके स्वभाव के बारे में कई बातें बता देते है जो कि कई हद तक सही भी होती है। वे ऐसा कर पाते है समुद्रशास्त्र के ज्ञान कि वजह से। जी हाँ, समुद्र शास्त्र के मुताबिक़ व्यक्ति की शारीरिक संरचना व्यक्ति के बारे में कई बातें बताती हैं। इसी कड़ी में आज हम आपके लिए कान की संरचना से व्यक्ति का स्वभाव जानने की जानकारी लेकर आए हैं। तो आइये जानते है किस तरह कान देखकर पता करे व्यक्ति का स्वभाव।

* अगर कान का निचला हिस्सा इयरलोबेस लंबा है तो आपकी लाइफ भी स्वस्थ और लंबी रहेगी। इस प्रकार के कान वालों की समझने की शक्ति दूसरों के मुकाबले ज्यादा होती है।

* समुद्र शास्त्र के अनुसार यदि किसी के कानों की चौड़ाई सामान्य से अधिक हो, तो ऐसे लोगों के पास सभी तरह सुख-सुविधाएं होती हैं। ये अपने जीवन में हर सुख प्राप्त करते हैं। ऐसे लोग अवसरवादी भी होते हैं।

* बड़े कान वाले इंसान खुशमिजाज और ऊर्जावान होते हैं। ये बातों को गौर से सुनने में ज्यादा यकीन रखते हैं।

* समुद्र शास्त्र के अनुसार जिन लोगों के कान सामान्य से थोड़े छोटे आकार के होते हैं, ऐसे लोग बहुत बलशाली होते हैं। ये विश्वसनीय भी होते हैं। साथ ही, ये कला के क्षेत्र में भी रुचि रखते हैं। यदि कोई इनसे कोई वस्तु मांग ले तो ये उसे मना नहीं करते।

* अगर आपके कान बड़े और गोलाकार हैं तो इसका मतलब है कि आप बेहद ही चालाक और समझदार हैं।

* यदि किसी व्यक्ति के कान बहुत ही छोटे हों, तो ऐसे लोग स्वभाव से थोड़े चंचल हो सकते हैं। ये भगवान पर बहुत विश्वास करते हैं। कभी-कभी ऐसे लोग लालची भी हो जाते हैं और किसी के साथ धोखा करने से नहीं हिचकते। किसी से काम निकालना इन्हें बखूबी आता है।

* जिस व्यक्ति के कान के बीच का भाग दबा हुआ हो, आमतौर पर वह अपराधी प्रवृत्ति का होता है।

Related Articles

Back to top button