अद्धयात्म

इस पौधे को लगाते ही घर में चुंबक की तरह खींचा चला आयेगा पैसा

कहते हैं अमीर बनना तो दुनिया में सभी चाहते हैं लेकिन ऐसा बड़ी मुश्किल से होता है. ऐसे में घर में पेड़ पौधों को लगाना बहुत ही शुभ और लाभकारी माना जाता हैं और कभी कभी कुछ ऐसे पेड़ भी घर में लगाए जा सकते हैं जो व्यक्ति को अमीर बना देते हैं. जी हाँ, वास्तु शास्त्रों के मुताबिक पैसों कि किल्ल्त को दूर रखने के लिए अधिकतर लोग अपने घरों में मनी प्लांट लगाते हैं लेकिन एक और पौधा है जो व्यक्ति को अमीर बना सकता है. जी हाँ, फेंग्शुई शास्त्रो की माने तो क्रासुला प्लांट पैसे को चुंबक की तरह अपनी ओर खींचता हैं वही आज हम आपको इसी प्लांट के बारे में कुछ खास और महत्वपूर्ण बाते बताने जा रहे हैं तो आइए जानते हैं कि वो कौन सी बातें हैं.

आप सभी को यह बता दें, कि क्रासुला के पौधे को मनी प्लांट की तरह फेंगशुई में मनी ट्री कहा जाता हैं, और फेंगशुई में इसका बहुत ही महत्व होता हैं. कहते हैं यह एक ऐसा पौधा है जो चुंबक की तरह पैसों को अपनी ओर खींचता हैं और व्यक्ति को ना चाहते हुए भी अमीर बना देता है. जी हाँ, इस पौधे की पत्तियां चौड़ी और मुलायम होती हैं और इनका रंग लाल और पीला होता हैं. कहते हैं इस पौधे की सबसे सबसे खास बात यह हैं कि इसकी पत्तियां ना ही जल्दी टूटती हैं और ना ही मुरझती हैं.

कहा जाता है इस पौधे को पानी की जरुरत भी कम पड़ती हैं और इस पौधे की खास बात यह हैं, कि आप इस पौधे को किसी गमले या जमीन में लगा सकते हैं क्योंकि यह अपने आप बड़ी ही आसानी से फैलता रहता हैं इसे धूप या छांव कहीं पर भी लगाया जा सकता हैं. इस पौधे के आते ही घर में बदलाव शुरू हो जाते हैं.

Related Articles

Back to top button