अजब-गजब

अगर इस बीच पर ली एक भी सेल्फी तो हो सकती है मौत की सजा!

थाईलैंड के फुकेट आइलैंड पर चर्चित बीच पर सेल्फी लेने पर टूरिस्ट को मौत की सजा हो सकती है! थाईलैंड के सुरक्षा अधिकारियों ने चेतावनी देते हुए कहा कि पास में फ्लाइट उड़ने की वजह से लोगों को यहां सेल्फी लेने से मना किया जा रहा है. उन्हें लगता है कि सेल्फी लेने से पास से उड़ रहे पायलट का ध्यान भटक सकता है और गंभीर खतरा पैदा हो सकता है.

अधिकारियों का कहना है कि नियम तोड़ने वाले टूरिस्ट को अधिकतम मौत की सजा दी जा सकती है. इसके लिए बीच पर एक घेरा बनाया जाएगा, जहां टूरिस्ट को सेल्फी लेने से मना किया जाएगा.फुकेट आईलैंड पर स्थित एयरपोर्ट काफी बिजी रहता है और यहां लोग पास में उड़ते हवाईजहाजों के साथ अक्सर सेल्फी क्लिक करते नजर आते हैं. इसी वजह से यह पॉपुलर टूरिस्ट अट्रैक्शन भी बन गया है.

सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए फोटोज में जेट टूरिस्ट के बिल्कुल पास से गुजरते हुए नजर आते हैं. हालांकि, इन फोटोज की वजह से एयरपोर्ट के अधिकारी परेशान हो गए हैं. अब तक वार्निंग दिए जाने के बावजूद टूरिस्ट सेल्फी लेने यहां पहुंच रहे हैं.

हालांकि, अधिकारियों ने ये नहीं बताया है कि कैसे तस्वीरें खींचने से फ्लाइट की सुरक्षा खतरे में पड़ सकती है. लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि जिस तरह ड्रोन या लेजर पेन से पायलट डिस्ट्रैक्ट हो सकते हैं, उसी तरह सेल्फी से भी असर हो सकता है. अधिकारियों ने स्थानीय मीडिया को बताया है कि नियम तोड़ने वाले लोगों पर उसी कानून के तहत मुकदमा चलाया जाएगा जिसमें अधिकतम सजा मौत तक है.

Related Articles

Back to top button