National News - राष्ट्रीय

इस रहस्यमयी घर से निकला 5 ट्रक कूड़ा

flat (1)मुंबई। मुंबई में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां के मुलुंड इलाके में गाइड बिल्डिंग के अंदर एक आलीशान फ्लैट कूड़े के ढेर से भरा मिला। इस बड़े से फ्लैट में सालों से कूड़ा जमा किया जा रहा था। इस फ्लैट के मालिक चुन्नीलाल, उनका भाई हीराभाई और दो बहनें भी यहीं रहते थे। फ्लैट में रह रहे लोगों द्वारा इस तरह घर के अंदर कूड़ा जमा किए जाने से आसपास के लोग बेहद परेशान थे।

लोग इसे रहस्यमयी फ्लैट भी कहते हैं। उनका आरोप है कि इस फ्लैट के कूड़े के चलते एक शख्स कैंसर का शिकार हो गया है। जब मामला स्थानीय लोगों के बर्दाश्त के बाहर हो गया तो उन्होंने इसकी शिकायत की। तब जाकर स्थानीय एमएलए तारा सिंह की पहल पर इस फ्लैट को साफ कराया गया।

फ्लैट के भीतर से कई ट्रक कूड़ा निकाला जा चुका है। इसके बावजूद अब भी फ्लैट में काफी कचरा जमा है। जब इसे साफ करने लोग अंदर पहुंचे तो फ्लैट में से चुन्नीलाल की 89 वर्षीय बूढ़ी मां नग्न अवस्था में मिलीं। बताया जा रहा है कि चुन्नीलाल की मां देख और सुन नहीं सकतीं।

इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक चुन्नीलाल के परिवार के इलाके में और भी फ्लैट हैं। पिछले सात साल से उनकी बहनें यहीं रह रही थीं और फ्लैट के बाहर सोती थीं लेकिन आसपास के लोगों को उनकी मां के बारे में कभी पता नहीं चला। कुछ समय पहले ये बहनें भी वहां से संभवतः अपने भाई के साथ रहने चली गईं और तब से फ्लैट बंद था। हालांकि चुन्नीलाल का दावा है कि फ्लैट में कचरा नहीं बल्कि उनकी के इस्तेमाल में आने वाला पुराना सामान और कंस्ट्रक्शन का मैटीरियल है।

Related Articles

Back to top button