उत्तर प्रदेश

इस शहर के डीएम ने दुकानदार बनकर यूं सस्ती करवाई दाल!

kanpur-dm-562b29ee4b802_exlstदस्तक टाइम्स/एजेंसी-उत्तर प्रदेश: कानपुर में जिला प्रशासन और दाल मिलर्स एसोसिएशन की घोषणा के मुताबिक शुक्रवार को शहर के तीन विशेष बिक्री केंद्रों से अरहर और अन्य दालें सस्ती बेची गईं। दाल की जमाखोरी न हो इसल‌िए ये गुरुवार घोषणा की गई थी।

इस दौरान दाल खरीदने की होड़ मची रही। सुबह 11 बजे से शुरू हुआ सिलसिला शाम चार बजे तक चलता रहा। भन्नानापुरवा में कुछ देर खड़े होकर डीएम कौशलराज शर्मा ने खुद दाल बेची।

शहर और ग्रामीण क्षेत्रों में कुल 91 क्विंटल दाल बेची गई। बिक्री आज भी जारी रहेगी।

प्रशासन की ओर से शहर में खोले गए सस्ती दालों के आउटलेट से गल्ला व्यापारियों में खलबली मच गई है। प्रशासन और दाल मिलर्स एसोसिएशन 160 रुपये किलो फूल दाल बेच रहा है इसलिए कलक्टरगंज के दुकानदार शनिवार से एक रुपये सस्ती 159 रु. किलो में दाल बेचेंगे।

जिला प्रशासन और दाल मिलर्स एसोसिएशन ने शुक्रवार से कानपुर में तीन विशेष बिक्री केंद्रों व 10 ब्लाकों में काउंटर लगाकर सस्ते रेट पर दालें बेची।

शहर और ग्रामीण क्षेत्रों में 91 क्विंटल दाल बिकी। अरहर की दाल (फूल) 160 रुपये, स्पेशल 135 रुपये, मटर दाल 30 रुपये, चना दाल 60 रुपये, मसूर दाल 80 रुपये प्रति किलो ग्राम बेची गई।

शहर में लाल बंगला, भन्नानापुरवा और पनकी इंडस्ट्रीयल एरिया में दाल बिक्री के तीन विशेष केंद्र खोले गए थे। यहां सुबह 11 बजे से शाम चार बजे तक लोग खरीदारी को उमड़े। लाइन में बुजुर्ग, बच्चे और महिलाएं भी थीं।

आलम यह था कि केंद्र खुलने के निर्धारित समय से एक घंटा पूर्व ही लोग पहुंच गए। भन्नानापुरवा केंद्र पर कुछ देर डीएम कौशलराज शर्मा ने खुद भी दाल बेची। एक व्यक्ति को दो किलो दाल ही दी गई।

उधर, दस विकास खंडों पर दाल कम पहुंचने पर ज्यादा मारामारी रही। तमाम विकास खंडों पर दाल देर से पहुंची तो लोगों ने नाराजगी जताई। सरसौल, भीतरगांव, शिवराजपुर, चौबेपुर, घाटमपुर, बिल्हौर, कल्याणपुर, पतारा, विधनू और ककवन विकास खंड मुख्यालय में दाल बिकी।

 

 

Related Articles

Back to top button