राष्ट्रीय

इस स्टूडेंट ने 29 हजार का iPhone सिर्फ 68 रुपये में खरीदा

iphone-5s_145580157797_650x425_021816065020दस्तक टाइम्स एजेंसी/ आपको जानकर हैरानी होगी कि पंजाब यूनिवर्सिटी के बीटेक के एक स्टूडेंट निखिल बंसल ने स्नैपडील की वेबसाइट से 29 हजार का iPhone 5S gold सिर्फ 68 रुपये में खरीदा है.

इस वजह से हुई ये गड़बड़
इस डील के बारे में निखिल ने बताया कि स्नैपडील की साइट पर iPhone 5S पर 99.7% की छूट मिल रही थी. मैंने जैसे ही यह ऑफर देखा तुरंत ऑर्डर कर दिया. लेकिन उन्हें इस स्‍मार्टफोन की डिलिवरी नहीं की गई. कंपनी ने इसके पीछे तर्क दिया कि टेक्निकल प्रॉब्लम की वजह से यह ऑफर दिखाई दे रहा था जिसे कंपनी ने बाद में हटा लिया था.

कोर्ट में दोनों पक्षों ने रखा अपना पक्ष
इस बात से गुस्साए निखिल ने उपभोक्ता कोर्ट का दरवाजा खटखटाया. उन्होंने कोर्ट में बताया कि कंपनी की वेबसाइट पर iPhone 5S 99.7% की छूट के साथ मिल रहा था. साथ ही यह भी दावा किया गया था कि 16 जीबी का यह फोन स्मार्टफोन के सभी दमदार फीचर्स के साथ मिलेगा. वहीं, स्नैपडील ने कोर्ट में टेक्निकल प्रॉब्लम का तर्क रखा जिससे यह ऑफर वेबसाइट पर दिखाई दियाथा लेकिन बाद में इसे हटा भी लिया गया था.

फैसला निखिल के पक्ष में
अच्छी बात यह है कि कोर्ट ने स्नैपडील के तर्क को खारिज करते हुए यह आदेश दिया कि निखिल को यह फोन अब उसी ऑफर के साथ यानी 68 रुपये में उपलब्ध कराया जाए. साथ ही स्नैपडील पर 2000 रुपये का जुर्माना भी ठोंका.

पांच गुना बढ़ा जुर्माना
इस फैसले के खिलाफ जब स्नैपडील ने फिर से आवाज उठाई तो कोर्ट ने अपना फैसला दोहराते हुए इस जुर्माने को 2 हजार से बढ़ाकर 10 हजार रुपये कर दिया.

ये कोई पहला मामला नहीं
बता दें कि ऑनलाइन वेबसाइट पर लैपटॉप और मोबाइल के ऑर्डर के बदले ईंट-पत्थर मिलना कोई नई बात नहीं है. ई-कॉमर्स कंपनियां आजकल ग्राहकों का भरोसा खोती जा रही हैं. ऐसे में कंपनियों की इस लापरवाही से परेशान ग्राहकों के लिए यह संतुष्ट करने वाला मामला है.

 

और भी… http://aajtak.intoday.in/story/a-college-student-forced-snapdeal-to-sell-him-a-gold-iphone-5s-for-68-rupees-1-855366.html

Related Articles

Back to top button