फीचर्डराष्ट्रीय

ईसाई संगठन के प्रमुख बोले- पोप को भारत न बुलाना शर्मनाक, दुखी करने वाला

भारत में मौजूद रोमन कैथोलिक ईसाइयों की सबसे बड़ी बॉडी ने पोप फ्रांसिस के भारत दौरे पर ना आने के लिए नाराजगी जाहिर की है। कैथोलिक बिशप कॉन्फ्रेंस ऑफ इंडिया (CBCI) के महासचिव बिशप थिओडोर मास्कारेंहस ने कहा कि उन्हें पोप के भारत ना आने का काफी दुख है।
भारतीय ईसाई संगठन प्रमुख ने कहा- पोप को भारत न बुलाना शर्मनाक, दुखी करने वालाबता दें कि पोप भारत के पड़ोसी देशों के दौरे पर निकले हैं, सोमवार (आज) से शुरू हुए उस दौरे में पोप म्यांमार और बांग्लादेश जाएंगे। वैटिकन सिटी ने अगस्त में इस दौरे का ऐलान किया था। खबरों के मुताबिक, कैथोलिक बॉडी पोप को भारत द्वारा निमंत्रण दिलवाने की कोशिशों में लगी थी लेकिन सब नाकाम रहा। पोप को भारत बुलाने के लिए एक विशेष न्योता दिया जाता है जिसमें कहा जाता है कि वह राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री के मेहमान होंगे।

पोप के भारत ना आने की खबर पर बिशप थिओडोर ने कहा कि यह काफी दुख की बात है, अगर वह भारत आते तो यह पूरे देश के लिए गर्व की बात होती, यह बेहद शर्मनाक है कि पोप हमारे पड़ोस में आ रहे हैं, वह दो छोटे से देशों में जा रहे हैं लेकिन भारत नहीं आएंगे। एक भारतीय होने के नाते मुझे इस बात का काफी दुख है।

बिशप थिओडोर ने यह भी कहा कि जैसे भारत में माहौल बिगड़ रहा है, भीड़ द्वारा किसी को मारने जैसी घटनाएं बढ़ रही हैं ऐसे में पोप आकर शांति का मैसेज दे सकते थे। 

 

Related Articles

Back to top button