फीचर्डराष्ट्रीय

उडुपी में गौ तस्‍करी के नाम पर बीजेपी कार्यकर्ता की हत्या

उडुपी (कर्नाटक)। कर्नाटक के उडुपी जिले में विश्‍व हिंदू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने गो तस्‍करी के शक में एक बीजेपी कार्यकर्ता को इतना पीटा की उसकी मौत हो गई। जबकी एक अन्य व्यक्ति बुरी तरह घायल हो गया है। ये घटना बुधवार रात करीब 10.30 बजे हुई।

 उडुपी में गौ तस्‍करी

डुपी के पुलिस अधीक्षक केटी बालकृष्ण ने बताया, जैसे ही तीन बछड़ों को लेकर एक टैम्पो पहुंचा तो अचानक 17 युवकों ने उसे घेर लिया। उन्होंने ड्राइवर और उसके साथ बैठे युवक की डंडों से जमकर पिटाई की और उन्हें वहीं कराहता हुआ छोड़कर भाग गए। एक व्यक्ति ने तुरंत दम तोड़ दिया जबकी दूसरा अभी भी अस्पताल में भर्ती है, उसकी हालत गंभीर बताई जा रही है। मृतक की शिनाख्त 29 साल के प्रवीण पुजारी के तौर पर हुई है और घायल का नाम अक्षय देवदिगा (20) बताया जा रहा है। पुलिस ने इस मामले में अभी तक 17 लोगों को गिरफ्तार किया है जबकि हमले में शामिल अन्य लोगों की तलाश जारी है। पिछले कई सालों से गोरक्षा से जुड़े मामलों के कारण राज्य के तटीय जिले उडुपी और दक्षिण कन्नड़ चर्चा में रहे हैं।

पुलिस अधीक्षक ने कहा कि पूूर्व में इस हमले के पीछे विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं को माना जा रहा था। पुलिस इस हमले के पीछे हिंदू जागरण वैदिक के श्रीकांत को मुख्य आरोपी बता रही है। इस बीच, बेंगलुरु में कर्नाटक के गृह मंत्री जी. परमेश्वर ने बताया कि प्रथमदृष्टया भाजपा कार्यकर्ता की हत्या के पीछे मवेशियों के व्यापार से जुड़ा विवाद कारण हो सकता है, लेकिन सही वजह जांच के बाद ही पता चल पाएगी। उन्होंने साफ किया कि उन्हें फिलहाल इस घटना में कोई सांप्रदायिक कारण नहीं आता।

कर्नाटक के गृह मंत्री जी परमेश्वर ने कहा है कि ”गाय और बीफ का मामला बार-बार उठता है, जैसा कि देश के दूसरे हिस्सों में हो रहा है।लेकिन हम सतर्क हैं ताकि शांति बनी रहे।”

Related Articles

Back to top button