उत्तराखंडराज्यराष्ट्रीय

उत्तराखंड: केदारनाथ आपदा जैसी स्थिति देख लोगों में दहशत

2015_7$largeimg205_Jul_2015_230331603एजेंसी देहरादून। उत्तराखंड में भारी बारिश के चलते केदारनाथ आपदा जैसी स्थिति बन गई है। यहां बारिश के चलते अब तक कई लोगों की जान चली गई। वहीं मौसम विभाग ने मानसून शुरू होते ही प्रदेश में कई बार भारी बारिश को देखते हुए अलर्ट जारी कर चूका है।

एक बार फिर केदारनाथ आपदा जैसे हालत देखते हुए उत्तराखंड के लोगों में काफी दहशत है। वहीं मौसम विभाग ने प्रदेश के तीन जिलों में रेड अलर्ट जारी किया है।

मौसम विभाग ने बताया 21 जुलाई को मिल सकती है राहत

मौसम विभाग ने बताया कि प्रदेश के अन्य हिस्सों में मध्यम से भारी बारिश का सिलसिला जारी रहेगा। 20 जुलाई तक सूबे के कई स्थानों में हल्की से मध्यम बारिश के बाद 21 जुलाई को बारिश से कुछ राहत मिलने के आसार हैं।

मानसून सीजन में अब तक राज्य के कई हिस्सों में अच्छी बारिश हुई है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक इस साल मानसून सीजन में अच्छी बारिश होने के आसार हैं। मौसम विभाग की ओर से जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक नैनीताल में सीजन में अब तक सर्वाधिक 891.1 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई है।

नदियों का जल स्तर बढ़ा, नीद उड़ी

साहिया में 24 घंटे से जारी भारी बारिश के बीच नदियों के जल स्तर में एकाएक वृद्धि हो गई है। साहिया में अमलावा और सरला खड्ड का पानी लोगों के घरों के नीचे से होकर गुजर रहा है। जिसके चलते पांच से अधिक घरों के नीचे भू-कटाव का खतरा पैदा हो गया है। आलम यह रहा कि लोगों को रात जाग कर काटनी पड़ी। नदियों की उफनाई लहरें लोगों के जहन में तीन साल पुरानी बाढ़ की यादों को ताजा कर रही हैं।

 

Related Articles

Back to top button