National News - राष्ट्रीयउत्तराखंड

उत्तराखंड में आतंकी अलर्टः हरिद्वार जिले से आतंक की साजिश रचने के शक

दस्तक टाइम्स एजेन्सी/ acr468-56a52e767d594terrorism (Small)हरिद्वार जिले से आतंक की साजिश रचने के शक में क्षेत्र के चार युवकों की गिरफ्तारी के बाद उनसे जुड़े 10 से ज्यादा संदिग्ध लोग खुफिया विभाग के रडार पर हैं।

आईबी ने संदिग्धों की लिस्ट और उनके मोबाइल नंबर स्थानीय खुफिया विभाग को दिए हैं। सभी लोगों के मोबाइल नंबर सर्विलांस पर लगाकर खुफिया विभाग संदिग्धों की कुंडली खंगालने में जुट गई है। इन नंबरों के आधार पर स्थानीय खुफिया विभाग गिरफ्तार युवकों के संपर्क में रह रहे संदिग्धों का पता लगा रही है।

यह भी पता लगाया जा रहा है कि पिछले कुछ महीनों में इन चारों युवकों के संपर्क में कौन-कौन लोग सबसे ज्यादा रहे हैं। कड़ियां जुड़ते ही जल्द जिले और प्रदेश से कई गिरफ्तारियां हो सकती हैं। वहीं फरार मोहसिन के मुजफ्फरनगर में छिपे होने की सूचनाएं भी मिल रही है। बताया जा रहा है कि आईबी मुजफ्फरनगर समेत आसपास के इलाकों में दबिश दे सकती है।

संदिग्ध आतंकियों और उनके फरार साथी मोहसिन के अलावा एक और कड़ी खुफिया एजेंसियों की पड़ताल में सामने आई है। सूत्रों के मुताबिक खुफिया एजेंसी अब अखलाक का संपर्क आईएस से कराने वाले कोलकाता निवासी युवक की तलाश में भी जुटी है।

रुड़की क्षेत्र में आतंकी गतिविधियों में चार युवकों की गिरफ्तारी के बाद जिले में संदिग्धों की तलाश जारी है। पुलिस और खुफिया विभाग के बीच तालमेल बैठाकर काम किया जा रहा है। सार्वजनिक स्थलों और घनी बस्तियों पर फोकस किया गया है।
– सेंथिल अबुदई कृष्ण राज एस, एसएसपी हरिद्वार

कॉलेजों से भी जुटाया जा रहा रिकॉर्ड
गिरफ्तार चारों युवकों में अखलाकुर्रहमान (अखलाक) सालियर गांव के एक पॉलीटेक्निक इंस्टीट्यूट और मेहराज हरिद्वार के ऋषिकुल आयुर्वेदिक कॉलेज का छात्र है। जबकि अजीम और ओसामा कस्बे के ही एक डिग्री कॉलेज में बीए के छात्र हैं।

खुफिया विभाग चारों छात्रों के कॉलेज का रिकॉर्ड भी खंगाल रही है। कॉलेज प्रबंधन के अलावा छात्रों को पढ़ाने वाले शिक्षकों और सहपाठियों से आईबी पूछताछ कर सकती है। गौरतलब है कि आईबी की एक टीम ने 19 जनवरी को रुड़की देहात से आतंकी गतिविधियों के शक में चार युवकों को गिरफ्तार किया है।

Related Articles

Back to top button