State News- राज्यउत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश के कई जिलों में आज हो सकती है झमाझम बारिश

लखनऊ: पिछले कई दिनों से भीषण गर्मी और उमस झेल रहे उत्तर प्रदेश के लोगों के लिए आज राहत भरी खबर है। दरअसल, मौसम विभाग के मुताबि, 24 व 25 जुलाई को राज्य के अलग-अलग हिस्सों में गरज-चमक के साथ बौछारें तो कहीं हल्की से सामान्य बारिश का सिलसिला जारी रहेगा। वहीं, 26 व 27 जुलाई को प्रदेश के विभिन्न अंचलों में फिर भारी बारिश के आसार बन रहे हैं।

मौसम विभाग के निदेशक जेपी गुप्ता के मुताबिक, बीते 24 घंटों के दौरान प्रदेश में मानूसन सक्रिय रहा। इस दौरान पूरे राज्य में कहीं हल्की तो कहीं सामान्य बारिश हुई और कहीं-कहीं गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ीं। इस अवधि में सबसे अधिक छह सेमी बारिश झांसी में दर्ज की गई। इसके अलावा मैनपुरी, शिकोहाबाद, शाहजहांपुर के तिलहर में पांच-पांच, झांसी के मउरानीपुर, मैनपुरी के भोगांव में चार-चार सेमी बारिश दर्ज की गई।

रायबरेली के डलमऊ, बहराइच के नानपारा, कन्नौज के छिबरामऊ, एटा, बरेली के नवाबगंज, ललितपुर, शाहजहांपुर, खीरी के मोहम्मदी, बहराइच, अम्बेडकरनगर के अकबरपुर, सीतापुर के महमूदाबाद, हमीरपुर, अलीगढ़ के इग्लास, हमीरपुर के राठ, शाहजहांपुर के जलालाबाद, पीलीभीत के बीसलपुर, जालौन में दो-दो सेमी बारिश दर्ज की गई। इस बदली, बारिश की वजह से बरेली, कानपुर, मेरठ, आगरा सहित कई मण्डलों में दिन के तापमान में गिरावट दर्ज की गई।

बारिश के कारण मुरादाबाद में रामगंगा नदी का जलस्तर बढ़ गया है। जिसकी वजह से रामगंगा नदी का पानी गांवों में घुस गया है और पानी की वजह से लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। एक युवक ने बताया, “यहां सारे रास्ते बंद हैं, पानी बहुत ज़्यादा है निकलने की व्यवस्था नहीं है, सड़कों पर गड्ढे बहुत हैं।”

Related Articles

Back to top button