उत्तर प्रदेशटॉप न्यूज़राज्य

उप्र में संक्रमण की रफ्तार पड़ी धीमी, 24 घंटे में सिर्फ 20 नये केस

लखनऊ: उत्तर प्रदेश ने कोरोना संक्रमण पर तेजी से लगाम लगाई है। इसका परिणाम है कि आज प्रदेश की स्थिति दूसरे राज्यों से काफी बेहतर है। बीते 24 घंटों के अंदर प्रदेश में दो लाख से अधिक कोरोना जांच में सिर्फ 20 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई। राज्य सरकार के एक प्रवक्ता का कहना है कि उप्र में सक्रिय केसों संग रोजाना मिलने वाले मामलों में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है।

प्रवक्ता ने बताया कि बीते 24 घंटों में 02 लाख 10 हजार कोविड सैम्पल की जांच की गई जिसमें 20 नए मरीजों की पुष्टि हुई। अब तक 06 करोड़ 78 लाख से अधिक कोविड सैम्पल की जांच की जा चुकी है, जो सर्वाधिक है। प्रदेश में कोरोना की रिकवरी दर 98.6 फीसदी वहीं पॉजिटिविटी दर 0.01 फीसदी रही।

उन्होंने बताया कि लगातार कम होते संक्रमण के मामलों के बीच टेस्टिंग की प्रक्रिया को कम नहीं होने दिया गया। प्रदेश में लगातार टेस्ट किए जा रहे हैं वहीं दूसरे प्रदेशों जैसे महाराष्ट्र, दिल्ली, तमिलनाडु, केरल, वेस्ट बंगाल समेत दूसरे अन्य राज्यों में बढ़ते मामलों के बीच टेस्टिंग के साथ टीकाकरण धीमी गति के साथ किया जा रहा है। 25 करोड़ की आबादी वाले उत्तर प्रदेश में सबसे ज्यादा वैक्सिनेशन और टेस्ट किया गया।

बता दें कि उत्तर प्रदेश में अब तक 05 करोड़ 50 लाख से अधिक कोविड वैक्सीन की डोज दी जा चुकी हैं। जिसमें 04 करोड़ 64 लाख से अधिक लोगों ने कम से कम कोविड की एक खुराक ले ली है। यह किसी एक राज्य द्वारा किया गया सर्वाधिक वैक्सीनेशन है।

Related Articles

Back to top button