जीवनशैली

एक्स लवर्स के साथ भूलकर भी न रखें दोस्ती, नही तो उठाने पड़ सकते हैं ये नुकसान

एक्स लवर्स हमारा गुजरा हुआ कल होते है, उसे प्रेसेन्ट में घुसेड़ना जबरदस्ती है। आप ख़ुद सोचकर देखिए पास्ट को प्रेसेन्ट में जबरन घुसेड़कर हम अपना प्रेसेन्ट तो ख़राब करते ही हैं, इसके साथ-साथ हम अपना फ्यूचर भी बिगाड़ रहे होते हैं। इसलिए कभी भी ब्रेक-अप के बाद आप वापस अपनी एक्स के साथ सेंटीमेंटल न हो जायें, क्योंकि आपको मालूम होना चाहिए कि एक्स लवर्स के साथ आपकी नज़दीकियाँ आपको ख़ुद से दूर कर सकती हैं।

जी हाँ, एक्स लवर्स हमारे गहरे राज़दार होते हैं। उनके साथ बिताया हुआ सब कुछ हमारे सामने कौंधने लगता है। ख़ासतौर पर बेहद निजी संबंधों में बिताया हुआ गहरा पल। ये सब हमें इतना परेशान कर देता है कि हम वापस उन्हीं पलों में तैर लेना चाहते हैं। शायद ऐसा हो भी जाये। लेकिन इसके तुरन्त बाद ही हमें फिर से अपने उस एक्स से झुँझलाहट होने लगती है और फिर हमें वो सब बातें याद आती हैं जिन कारणों से हम अलग हुये थे। इसलिए बेहतर होगा कि आप अपने फैसले पर डटे रहें और एक्स के साथ बिल्कुल भी नज़दीकियाँ न बनाएँ।

एक्स के साथ नज़दीकियाँ बनाने से अगर किसी एक के मन मे भी प्यार का एहसास रहेगा तो दोस्ती के साथ आप दोनों का रिश्ता बहुत उलझ सकता है और आप फिर अपना प्रेसेन्ट ख़राब कर देंगे। इसलिए एक्स की दोस्ती ठीक नहीं है दोस्त।

आपको बता दें कि बेहतर होगा कि आप अपनी भावनाओं पर काबू रखें और अपने आने वाले जीवन पर ध्यान दें। एक्स लवर्स को एक्स समझकर भूल जाइए और आगे आने वाले अपने बेहतरीन से जीवन के आनन्द का इंतज़ार कीजिये। आपकी एक्स के लिए यही सही होगा। एक दिन आप तो संभलेंगे ही और वह भी संभल ही जाएगी।

Related Articles

Back to top button