National News - राष्ट्रीय

एक और युवक की झड़प में मौत, मरने वालों की संख्या हुई चार

एजेन्सी/ उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ाhandwara_1460523152 जिले के हंदवाड़ा इलाके में मंगलवार को सेना की फायरिंग में दो स्थानीय युवकों की मौत हो गई थी लेक‌िन बुधवार को ह‌िंसा के दौरान घायल हुई एक मह‌िला समेत एक अन्य युवक की मौत हो गई है। बुधवार को कल की घटना के व‌िरोध में प्रदर्शन कर रहे कश्मीरी युवक की गोली लगने से मौत हो गई।
बुधवार को उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा ज‌िले के दुर्गमुल्ला क्षेत्र में सुरक्षाबलों द्वारा दागे गए आंसू गैस के गोलों के चपेट में आने से एक युवक की मौत हो गई। मारे गए युवक की पहचान जहांगीर अहमद वानी पुत्र गुलाम दीन वानी के रूप में की गई है। वहीं घाटी में कई जगहों पर प्रदर्शन कर रहे युवकों को सुरक्षाबलों ने ह‌िरासत में ल‌िया है।
हालात को देखते हुए पुल‌िस अधिकारियों ने श्रीनगर शहर के छह थानों -रैनावाड़ी, नौहट्टा, खन्यार, एम.आर. गंज, सफा कादल और मैसूमा में प्रतिबंध लगा दिए है। श्रीनगर जिला मजिस्ट्रेट फारूक अहमद लोन ने कहा है कि सिख समुदायों के लोगों पर यह प्रतिबंध लागू नहीं होगा, वे बैसाखी पर्व के चलते उक्त थाना क्षेत्रों में पड़ने वाले इलाकों में आने-जाने के लिए स्वतंत्र हैं।
 वीड‌ियो में लड़की ने क्या कहा 
सेना की ओर से लड़की के बयान का एक वीड‌ियो भी जारी क‌िया है। लड़की को वीड‌ियो में ये कहते हुए सुना जा सकता है कि उसके साथ सेना के जवान ने छेड़छाड़ नहीं है। उसने बताया क‌ि ‘छुट्टी के बाद मैं वहां से गुजरी, मैं अपनी फ्रैंड को बैग देकर शौचालय चली गई थी। वापस आने के बाद जब मैंने अपना बैग लिया, इतने में एक लड़का आया और मुझे थप्पड़ मारने लगा। 

उस लड़के ने मेरा बैग छीन लिया। लड़का मेरे ही स्कूल की ड्रेस पहने हुआ था। वह मुझे कहना लगा कि हम कश्मीरी मर गए थे क्या। इतने में वहां बहुत से लोग इकट्ठा हो गए। वो लड़का पुलिस स्टेशन को चलने के लिए कहने लगा। मैने वहां पुलिस अंकल को देखा और कहा कि पुलिस अंकल के साथ जाऊंगी। 

हिलाल भाई भी वहां पर था, उसने भी मुझे पीटा और गालियां दीं। पुलिस स्टेशन पर भी मुझे पीटा। फिर शफी अंकल आए, उन्होंने मेरा बैग दिया और उसे बाहर निकाला। मैंने इन दोनों के अलावा वहां किसी को नहीं देखा।’

आपको बता दें क‌ि स्थानीय लोगों के बीच क‌‌िसी ने अपवाह फैला दी क‌ि एक लड़की के साथ सेना के जवान ने छेड़छाड़ की है। यह खबर फैलने के बाद लोग सेना के बंकर पर पथराव पर उतारू हो गए। सेना ने फायरिंग की तीन लोगों की मौत हो गई थी। फायरिंग में मोहम्मद इकबाल (21), नईम कादरी भट (22) और रजा बेगम (70) की मौत हो गई। वहीं आज एक अन्य युवक सुरक्षाकर्म‌ियों की गोली का श‌िकार हो गया।

Related Articles

Back to top button