राजनीतिराष्ट्रीय

एक बार फिर अब विवादित बिल को लेकर बरपेगा हंगामा!

वसुंधरा राजे सरकार के विवादित बिल लेकर मचा बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है। विपक्षी कांग्रेस के साथ भाजपा के कई आला नेता भी ‘दंड विधियां (राजस्थान संशोधन) अध्यादेश, 2017’  के विरोध में आ गए है।
एक बार फिर अब विवादित बिल को लेकर बरपेगा हंगामा!वहीं सोमवार को राजस्थान विधानसभा में पेश किए गए इस बिल के अलावा अन्य बिलों पर आज चर्चा होगी। इस बिल पर कल या उसके अगले दिन चर्चा होने की संभावना है। इससे पूर्व आज सुबह हुई कांग्रेस विधायक दल की बैठक के बाद यह संकेत स्पष्ट हो गए है कि विधानसभा  में आज भी बिल को लेकर हंगामा होगा।

विधायक दल की बैठक में विधानसभा में सरकार को घेरने की रणनीति बनाई गई। सचिन पायलट ने कहा कि इस मुद्दे को सदन से लेकर सड़क तक जोरदार तरीके से उठाए रखना है।

स्वामी से लेकर तिवाड़ी-राजवी तक ने की आवाज बुलंद

गौरतलब है कि राजस्थान सरकार लोकसेवकों को बचाने के लिए एक ​बिल लेकर आई, जिसमें मीडिया की आजादी पर भी प्रतिबंध लगाने की बात सामने आई है।

इस विवादित बिल को लेकर राजस्थान की वसुंधरा सरकार चौतरफा आलोचना का सामना करना कर रही है। कांग्रेस नेताओं के साथ भाजपा के राज्यसभा सदस्य और वरिष्ठ वकील सुब्रह्मण्यम स्वामी ने भी राजस्थान सरकार की खिंचाई की है।

इससे पूर्व राजस्थान में भाजपा के वरिष्ठ नेता और विधायक घनश्याम तिवाड़ी व नरपत सिंह राजवी भी अपनी ही सरकार ​के खिलाफ आवाज बुलंद कर चुके हैं।

 

Related Articles

Back to top button