स्पोर्ट्स

एक बार फिर दिखी सचिन के लिए दीवानगी, पांच साल बाद की बल्लेबाजी

दिग्गज भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर एक बार फिर से मैदान में उतरे हैं। ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में लगी आग से प्रभावित हुए लोगों की मदद की लिए धन जुटाने के लिए बुशफायर क्रिकेट बैश मैच खेला गया, जिसमें सचिन पारी के ब्रेक के दौरान बल्लेबाजी के लिए मैदान पर पहुंचे।

सचिन के लिए ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम की स्टार ऑलराउंडर एलिसी पैरी ने गेंदबाजी की। पैरी गेंद को सचिन ने बाउंड्री के बाहर भेज दिया। इससे पहले सचिन ऑल-स्टार्स सीरीज में सचिन ब्लास्टर्स टीम के लिए नवंबर 2015 में टी-20 मुकाबला खेले थे। जब वह बल्लेबाजी को उतरे तो एक बार फिर मैदान पर ‘सचिन-सचिन’ का शोर हो गया।

ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में लगी आग पीड़ितों के लिए धन जुटाने के लिए यह चैरिटी मैच रविवार को रिकी पोंटिंग एकादश और एडम गिलक्रिस्ट एकादश के बीच मेलबर्न जंक्शन ओवर में खेला गया। इसमें गिलक्रिस्ट इलेवन को पोंटिंग इलेवन ने बेहद रोमांचक तरीके से अंतिम गेंद पर 1 रन से हरा दिया। पहले खेलते हुए पोंटिंग इलेवन ने 10 ओवर में पांच विकेट पर 104 रन बनाए। जवाब में गिलक्रिस्ट इलेवन ने 10 ओवर में छह विकेट खोकर 103 रन बनाए और मैच गंवा दिया।

पैरी ने शनिवार को सोशल मीडिया पर तेंदुलकर को एक ओवर के लिए रिटायरमेंट तोड़कर बल्लेबाजी करने की चुनौती दी और भारतीय स्टार ने इसे तुरंत स्वीकार कर लिया था। नंवबर 2013 में अपना अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने वाले 46 साल के तेंदुलकर ने ट्वीट किया, ‘शानदार एलिसे। मैं ऐसा करना पंसद करूंगा और एक ओवर बल्लेबाजी करना चाहूंगा (हालांकि कंधे की चोट के कारण डाक्टर ने मुझे ऐसा करने से मना किया है)।’

Related Articles

Back to top button