फीचर्डराष्ट्रीय

एक ही मंच पर साथ होने के बावजूद अरुण जेटली और पाक के मंत्री में नहीं हुई कोई भी बातचीत

भारतीय सैनिकों के साथ पाकिस्तान द्वारा बर्बरतापूर्ण कार्रवाई करने के बाद भारत-पाक संबंधों के बीच गहराया तनाव थमने का नाम नहीं ले रहा। जापान में भारतीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने पाकिस्तानी समकक्ष के साथ मंच साझा किया, लेकिन इन दोनों के बीच कोई संवाद नहीं हुआ। वित्त मंत्री जेटली ने कड़ा रुख अख्तियार करते हुए चीन की ‘वन बेल्ट, वन रोड’ पर पाकिस्तान के समर्थन का पुरजोर विरोध दर्ज कराया।
एक ही मंच पर साथ होने के बावजूद अरुण जेटली और पाक के मंत्री में नहीं हुई कोई भी बातचीत
एशियन डेवलपमेंट बैक की 50वीं वार्षिक बैठक के मौके पर बिजनेस न्यूज चैनल सीएनबीसी द्वारा आयोजित ‘एशियाज इकोनॉमिक आउटलुक: टॉकिंग ट्रेड’ में जेटली और पाकिस्तान के वित्त मंत्री मोहम्मद इशाक डार समेत चार वक्ता शामिल हुए। 

यह भी पढ़े: सोशल मीडिया तक पहुंच गया दीपिका-कटरीना का ये झगड़ा!

कार्यक्रम के दौरान पाकिस्तानी वित्त मंत्री ने जब चीन को शेष यूरोशिया से जोड़ने वाली वन बेल्ट, वन रोड (ओबीओआर) पहल का समर्थन किया तो जेटली ने इस पर आपत्ति दर्ज कराते हुए कहा कि भारत को संप्रुभता के मुद्दों की वजह से इस प्रस्ताव पर गंभीर आपत्ति है। पूरे कार्यक्रम के दौरान जेटली मंच पर ऐसे बैठे हुए थे कि पाक के मंत्री के साथ उनका आमना- सामना भी नहीं हुआ। दोनों नेताओं ने एक-दूसरे से हाथ तक नहीं मिलाया। 

यह भी पढ़े: ‘बाहुबली 2’ ने रचा इतिहास, 1000 करोड़ कमाने वाली बनी पहली भारतीय फिल्म

गौरतलब है कि 2008 में मुंबई में हुए आतंकी हमले के बाद दक्षिण एशिया में बिगड़ते हालात के बीच पहली बार दोनों देशों के नेताओं ने एक साथ मंच साझा किया। लेकिन जेटली के तल्ख तेवर ने पाक को भारत की आपत्ति से परिचित करा दिया।

Related Articles

Back to top button