राजनीतिराष्ट्रीय

एजेंडा आज तक में बोले बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह…

amit-1465297786एजेंडा आज तक के मंच पर बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कई मुद्दों पर अपनी बात रखी. नोटबंदी को काउंटर सर्जिकल स्ट्राइक कहे जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि यह भ्रांति निकाल लें कि बैंक अकाउंट में पैसा भरने से ब्लैक मनी सफेद हो जाएगा. नोटबंदी के चलते पैसा सिस्टम के अंदर आया. अब इस पैसे की जांच होगी. आपका पैसा वैध है या अवैध है, सरकार तय करेगी. टैक्स लगेगा, पेनल्टी लगेगी. उन्होंने माना कि नोटबंदी से लोगों को परेशानी हो रही है. लेकिन उनके ही उज्ज्वल भविष्य के लिए है.

बीजेपी पर जमीन खरीदने के विपक्ष के आरोप के सवाल पर अमित शाह ने कहा कि 2015 में नोटबंदी तय हो गई थी, यह गलत है. नोटबंदी से पहले भाजपा कार्यालयों के लिए जमीन खरीदना महज एक संयोग है. यूपी विधानसभा के मसले पर शाह ने कहा कि गेम के रूल सबके लिए एक है.

मनमोहन सिंह के बयान पर अमित शाह ने कहा कि मैं उनका बहुत सम्मान करता हूं. वो देश के वित्त मंत्री रहे, नीति आयोग के अध्यक्ष रहे. वो 1975 से 2014 तक तक देश की अर्थ तंत्र का हिस्सा रहे जब आप सत्ता से हटे तो उस वक्त 60 करोड़ परिवारों के पास एक भी बैंक अकाउंट नहीं था.

बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि देश को छलांग लगाने की जरूरत है. देश के अर्थतंत्र को आगे ले जाना है. हर ट्रांजैक्शन पर टैक्स लगाना है. कुछ लोगों ने टैक्स के दायरे से बाहर निकालने और मौज करने की आदत लगा दी थी. अब ऐसा नहीं होगा. टैक्स का पैसा प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के फंड में जाएगा और गरीबों का कल्याण होगा. उन्होंने कहा कि घूस बंद करने के लिए मोदी सरकार आगे कोई रास्ता निकालेगी.

दिल्ली के अरविंद केजरीवाल के पे टू मोदी के आरोप पर कहा कि क्या उन्हें जनता सीरियसली लेती है. देश में कितना ब्लैक मनी है, इस सवाल पर अमित शाह ने कहा, 30 दिसंबर के बाद कुछ नहीं बचेगा. सबकुछ सिस्टम में आ जाएगा और टैक्स लगेगा.

प्रधानमंत्री बनने के सवाल पर अमित शाह ने कहा, ‘मुझसे कई वरिष्ठ लोग पार्टी में हैं, ऐसी मेरी कोई महत्वकांक्षा नहीं है. हम लोग पीएम नरेंद्र मोदी के साथ मजबूती से खड़े हैं.

 
 

Related Articles

Back to top button