राज्य

एटीएम काटकर 3.40 लाख उड़ाकर ले गए लुटेरे

atm-loot-561363b1a861d_exlstहिमाचल के बिलासपुर जिले से बड़ी खबर आ रही है। शिमला-हमीरपुर नेशनल हाईवे पर ‌स्थित जुखाला में यूको बैंक के एटीएम से लुटेरे कैश चुराकर फरार हो गए। घटना देर रात की बताई जा रही है। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक जुखाला में यूको बैंक के एटीएम को लुटेरों ने गैस कटर से काटकर 3,40,800 रूपए कैश लूट लिया।
लुटेरे कैश बॉक्स को गैस कटर से काटकर साथ ही ले गए। मौके पर पुलिस पहुंच गई हैं। बैंक प्रबंधन ने मशीन में पैसा डालने वाली एजेंसी के अधिकारियों को भी धर्मशाला से बुलाया है। वारादात के वक्‍त कोई सिक्योरिटी गार्ड भी मौजूद नहीं था। इसी का फायदा उठाकर शातिरों ने लूट को अंजाम दिया।

 

बिलासपुर में वर्ष 2015 में ही एटीएम लूट की दो बड़ी वारदातें हो चुकी हैं। अप्रैल माह में खारसी में पीएनबी की एटीएम मशीन को लुटेरे काटकर ले गए थे। इसमें करीब 15 लाख की लूट हुई थी। वहीं बिलासपुर शहर में ही लुटेरों ने युको बैंक के एटीएम को काटकर 4.50 लाख रूपए लूट लिए थे। 30 जून 2015 को हिमाचल के ऊना जिले में लूट की बड़ी वारदात सामने आई थी।

शातिरों ने गैस कटर से दो एटीएम काटकर 28.38 लाख रुपये उड़ा लिए थे। ऊना जिले के अंब उपमंडल के तहत गोंदपुर बनहेड़ा और जोड़बड़ में लुटेरों ने स्टेट बैंक आफ इंडिया और स्टेट बैंक आफ पटियाला के एटीएम गैस कटर से काटकर लाखों रुपए लूट लिए थे। लुटेरे इतने शातिर थे कि सीसीटीवी पर स्प्रे करने के बाद वारदात को अंजाम दिया गया। जाते-जाते वे एक एटीएम में आग भी लगा गए। इस मामले में अब तक कोई सुराग नहीं लग पाया है।

 

Related Articles

Back to top button