व्यापार

एडकॉम देश में बेचेगी जोपो के स्मार्टफोन

adcomनई दिल्ली। घरेलू फीचर फोन कंपनी एडकॉम ने बुधवार को कहा उसने चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी जोपो से समझौता किया है, जिसके तहत वह देश में जोपो के स्मार्टफोन की बिक्री, विपणन और मरम्मत का कार्य संभालेगी।
एडकॉम के संस्थापक और अध्यक्ष संजीव भाटिया ने कहा, ‘‘हम भारत में जोपो के वितरक के तौर पर काम करेंगे। साथ ही हम देश में उनके फोन का विपणन भी करेंगे और उसकी सर्विसिंग भी करेंगे।’’
भाटिया ने कहा, ‘‘एडकॉक के देश में 2०० सर्विस केंद्र हैं, जिसमें जोपो के ग्राहकों को भी सेवा दी जाएगी।’’ जोपो ने बुधवार को नया स्मार्टफोन ‘स्पीड-7’ भी पेश किया। फोन की कीमत 16,999 रुपये है। जोपो मोबाइल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी केविन शू ने कहा, ‘‘हम इस साल तक कम से कम 1० लाख फोन की बिक्री कर लेना चाहते हैं।’’भारत में विनिर्माण योजना के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि बिक्री में वृद्धि दर्ज किए जाने पर ही कंपनी यहां विनिर्माण के बारे में विचार करेगी। एडकॉम अभी दिल्ली स्थित संयंत्र में 1,2०,००० फीचर फोनों का उत्पादन करती है। शू ने कहा कि कंपनी भारत को अपना प्रमुख बाजार बनाना चाहती है और अपनी वैश्विक स्मार्टफोन आय में भारत की हिस्सेदारी 3० फीसदी तक ले जाना चाहती है।

Related Articles

Back to top button