राष्ट्रीय

एमपी के तीन शहरों में ‘दिलवाले’ पर बवाल, तोड़फोड़ और लाठीचार्ज के बाद शो रद्द

dilwale-jabalpurइंदौर. मध्य प्रदेश मध्यप्रदेश के तीन शहरों में शाहरुख खान की फिल्म ‘दिलवाले’ के फर्स्ट डे-फर्स्ट शो के दौरान जमकर विरोध प्रदर्शन हुए. इंदौर और भोपाल में पुलिस ने लाठीचार्ज कर प्रदर्शनकारियों को खदेड़ा, जबकि जबलपुर में पूरे दिन के शो रद्द कर दिए गए.

प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज

राजधानी भोपाल में ‘दिलवाले’ का विरोध कर रहे प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने खदेड़ दिया. विरोध प्रदर्शन की आशंका में पहले से ही ज्योति टॉकीज के बाहर भारी पुलिस बल तैनात किया गया था.

इस दौरान विरोध प्रदर्शन करने पहुंचे मित्र हिंदू मंडल के कार्यकर्ताओं को पुलिस ने समझाइश देने की कोशिश की, लेकिन विरोध जारी रहने पर पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया.

गुलाब देकर किया विरोध, लाठीचार्ज कर खदेड़ा

इंदौर में शाहरुख की फिल्म का विरोध कर रहे प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने लाठीचार्ज कर खदेड़ दिया. प्रदर्शनकारियों में पिछले दिनों शहर में पोस्टर लगाकर टॉकिज में तोड़-फोड़ करने की धमकी देने वाला हिंद राष्ट्र संगठन का नेता भी शामिल था.

शहर के सपना संगीता मल्टीप्लेक्स में फिल्म दिलवाले का गांधीवादी तरीके से विरोध करने पहुंचे राजेश शिरोड़कर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. राजेश दर्शकों को गुलाब की कलियां भेंट कर फिल्म दिलवाले का बहिष्कार करने की अपील करना चाहते थे. लेकिन इससे पहले ही पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया.

वहीं स्थिति को बिगड़ने से रोकने के लिए पुलिस ने राजेश के साथ बड़ी संख्या में आए कार्यकर्ताओं को भी लाठीचार्ज कर खदेड़ दिया.

जबलपुर में शो रद्द

जबलपुर के समदड़िया मॉल में शाहरुख खान की ‘दिलवाले’ का पहला शो विरोध के बाद रद्द कर दिया गया है.

फिल्म का पहला शो शुरू होने के पहले भारतीय जनता युवा मोर्चा के कार्यकर्ता मॉल पहुंच गए. कार्यकर्ताओं ने फिल्म का पोस्टर जला दिया और भारी हंगामा किया. इसके चलते मॉल प्रबंधन ने फिल्म का पहला शो रद्द कर दिया.

बताया जा रहा है कि इस फिल्म के शो को देखने के लिए बड़ी संख्या में दर्शक मॉल पर पहुंचे थे. विरोध को देखते हुए उन्हें बगैर फिल्म देखें लौटना पड़ा.

हालांकि, सुरक्षा के लिए पुलिसकर्मी तैनात थे, लेकिन उन्होंने प्रदर्शनकारियों को रोकने की कोशिश नहीं की.

युवा मोर्चा के कार्यकर्ता शाहरुख के असहिष्णुता पर दिए बयान को लेकर फिल्म का विरोध कर रहे है. हालांकि, शाहरुख के माफी मांगने के बावजूद युवा मोर्चा के कार्यकर्ता विरोध की बात पर डटे हुए है. जिस वजह से शहर में सभी शो रद्द कर दिए गए हैं.

Related Articles

Back to top button