टॉप न्यूज़राष्ट्रीय

एयरसेल मैक्सिस डील में चिदंबरम पर निशाना

chidambaram_27_04_2016नई दिल्ली। इशरत जहां और हेलीकॉप्टर खरीद घोटाले में पहले से कांग्रेस पर हमलावर भाजपा एयरसेल मैक्सिस डील में पी. चिदंबरम को घेरने की तैयारी में जुट गई है। लोकसभा में शून्यकाल में यह मुद्दा उठाते हुए भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने कहा कि घोटाले से जुड़ी कंपनियों पर प्रवर्तन निदेशालय के छापों में नाटकीय घटनाक्रम सामने आ रहे हैं। इसकी अलग से एफआइआर दर्ज जांच होनी चाहिए।

निशिकांत दुबे के अनुसार एक छापे में पता चला कि पूर्व वित्त मंत्री के बेटे से जुड़ी एक कंपनी के चार शेयरधारकों की कथित वसीयत में एकमात्र लाभार्थी हैं और इस प्रकार यह “ओपन एंड शट मामला” बन जाता है। चिदंबरम का नाम लिए बिना उन्होंने आरोप लगाया कि उनका बेटा उन कंपनियों का कथित रूप से स्वामी है, जिन पर विदेशों में संपत्तियां रखने का संदेह है।

संप्रग सरकार पर भ्रष्टाचार की गंगोत्री होने का आरोप लगाते हुए दुबे ने वासन हेल्थकेयर और एडवांटेज स्ट्रैटेजिक जैसी कंपनियों का नाम लिया जिन पर एयरसेल मैक्सिस मामले में शामिल होने का आरोप है। दुबे ने कहा कि सीबीआई को यथाशीघ्र प्राथमिकी दर्ज करना चाहिए ताकि दोषियों को न्याय के दायरे में लाया जा सके।

वहीं कांग्र्रेस ने इसका विरोध किया। ज्योतिरादित्य सिंधिया ने लोकसभाध्यक्ष पर दोहरे मानक अपनाने का आरोप लगाते हुए कहा कि उनकी पार्टी द्वारा कार्य स्थगन प्रस्ताव का नोटिस दिए जाने के बावजूद भी अनुमति नहीं दी गई। वहीं भाजपा के सदस्य को यह मुद्दा उठाने दिया जा रहा है। बीजद के भृतहरि माहताब और तथागत सत्पथी ने इस मुद्दे पर सरकार को जवाब की मांग की।

Related Articles

Back to top button